Lucknow News: B.Com LLB ऑनर्स की पहली मेरिट लिस्ट जारी, चार से शुरू होगी काउंसलिंग

Rehabilitation University: प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय का कहना है कि सीयूईटी के जरिए 20 फीसदी सीटों पर एडमिशन लिए जाने का फैसला लिया गया था। इसके मद्देनजर मेरिट सूची घोषित कर दी गई है।

Abhishek Mishra
Published on: 31 Aug 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2024 5:45 AM GMT)
Lucknow News: B.Com LLB ऑनर्स की पहली मेरिट लिस्ट जारी, चार से शुरू होगी काउंसलिंग
X

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीकॉमएलएलबी ऑनर्स पाठ्यक्रम की पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। इसके आधार पर चार व पांच सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय के विधि संकाय के अधिष्ठाता व विभागाध्यक्ष डॉ. गुलाब राय की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

चार सितंबर से शुरू होगी काउंसलिंग

प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय का कहना है कि सीयूईटी के जरिए 20 फीसदी सीटों पर एडमिशन लिए जाने का फैसला लिया गया था। इसके मद्देनजर मेरिट सूची घोषित कर दी गई है। चार व पांच सितंबर को काउंसलिंग रखी गई है। काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय के विधि संकाय में सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक उपस्थित होना होगा। डॉ. वीरोदय के अनुसार, अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के समय अपने दस्तावेजों की स्वप्रमाणित छायाप्रति, मूलपति और निर्धारित शुल्क के साथ प्रवेश समिति के सामने आना होगा। साथ ही ऑनलाइन आवेदन की छायाप्रति, 10वीं, 12वीं और स्नातक की मार्कशीट व डिग्री और चार फोटोग्राफ पासपोर्ट साइज भी लाना होगा। उन्होंने बताया कि गैर दिव्यांगों के लिए पाठ्यक्रम शुल्क 30,805 रूपये और दिव्यांगों के लिए 5305 रूपये तय की गई है।

सीयूईटी अभ्यर्थियों के पंजीकरण को पोर्टल खुला

सीयूईटी 2024 में जिन अभ्यर्थियों ने पुनर्वास विश्वविद्यालय का चयन कर रखा है उन्हें दोबारा पंजीकरण कराना पडेगा। इस संबंध में विवि के निदेशक प्रवेश ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उनका कहना है कि सीयूईटी में पुनर्वास विवि का विकल्प चुनने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिशन पोर्टल पर जाकर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। इसके लिए विश्वविद्यालय का पंजीकरण पोर्टल खोल दिया गया है। सभी अभ्यर्थी पंजीकरण करने के बाद काउंसलिंग के लिए सम्बंधित विभाग में संपर्क कर प्रवेश ले सकते हैं। बिना पंजीकरण विवि के किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश प्राप्त नहीं किया जा सकेगा। प्रवेश के समय ऐसे अभ्यर्थियों को अपना सीयूईटी रोल नंबर और स्कोर अपलोड करना आवश्यक होगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story