×

Lucknow News: बीबीएयू में शुरू हुई पांच दिवसीय स्पोर्ट्स मीट, परिवहन मंत्री ने किया उद्घाटन

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन हुआ। यहां उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

Abhishek Mishra
Published on: 7 March 2024 5:09 PM GMT
Five-day sports meet started in BBAU, Transport Minister inaugurated
X

बीबीएयू में शुरू हुई पांच दिवसीय स्पोर्ट्स मीट, परिवहन मंत्री ने किया उद्घाटन: Photo- Newstrack

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन हुआ। यहां उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस पांच दिवसीय स्पोर्ट्स मीट में विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की टीमों प्रतिभाग करेंगी। अलग-अलग तरह के खेलों का आयोजन किया जाएगा।

खेल-कूद में बढ़-चढ़ कर ले हिस्सा

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में गुरुवार को इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट-2024 का शुभारंभ हुआ। स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन मुख्य अतिथि मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया। उन्होंने बास्केटबाल खेल कर इस मीट का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि ने बॉल को बास्केट में फेंक कर मीट का उद्घाटन किया। स्पोर्ट्स मीट में मुख्य अतिथि रहे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि जहां पर खेल-कूद होता है। वहां पर चिकित्सालय कम होते हैं। उन्होंने इस मौके पर विद्यार्थियों को खेल-कूद जैसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय सिंह ने इस स्पोर्ट्स मीट में भाग लेने वाली टीमों को सभी खेलों की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए प्रोत्साहित किया।


बीबीएयू ने उत्तरांचल विवि को हराया

बीबीएयू की पीआरओ डॉ. रचना गंगवार के मुताबिक इस पांच दिवसीय स्पोर्ट्स मीट के अंतर्गत आठ तरह के खेलों का आयोजन किया जाएगा। जिनमें करीब 25 विभिन्न कॉलेजों, विद्यालयों और विश्वविद्यालयों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट-2024 में कुल 64 टीमें भाग ले रही हैं।


पांच दिवसीय स्पोर्ट्स मीट के पहले दिन बॉस्केटबॉल मैच का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तरांचल विश्वविद्यालय और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की टीमों ने हिस्सा लिया। यहां बीबीएयू की टीम ने उत्तरांचल विश्वविद्यालय की टीम को 29-18 के अंतर से पराजित कर जीत दर्ज की। स्पोर्ट्स मीट के उद्घाटन के मौके पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, विद्यार्थी और विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story