×

Lucknow News: सपा के पीडीए में पी- पीडित करना , डी- दगाबाजी करना एवं ए- अपराधियों को संरक्षण: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News Today: देशभर में फैल चुकी है मोदी लहर ।पीडीए वालों की विपक्ष में बैठने की यात्रा रहेगी जारी ।युवा महिला गरीब किसान का उत्थान ही एकमात्र लक्ष्य। लखपति दीदी योजना से महिलाएं होंगी आत्मनिर्भर ।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Feb 2024 2:21 PM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 2:55 PM GMT)
Dr Dinesh Sharma
X

Dr Dinesh Sharma Photo-Social Media)

Lucknow News: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने सपा के पीडीए को परिभाषित करते हुए कहा कि इसमें पी का अर्थ है पीडित करना , डी का अर्थ है दगाबाजी करना और ए का अर्थ है अपराधियों को संरक्षण देना है । भाजपा की सरकार में ये पीडीए नहीं चलेगा। वर्तमान सरकार राम राज्य की परिकल्पना को साकार रूप देने की दिशा में काम कर रही है।आज देश में मोदी लहर चल रही है। यह राम राज्य की लहर है जो देशभर में फैल चुकी है। विपक्ष निराश हताश और अवसादग्रस्त है। इसलिए वे एक बार फिर ठगबंधन बना रहे हैं। उनके पास एक ठगबंधन बैंक है जिसके लॉकर में जातिवाद,सम्प्रदायवाद के विभिन्न जहरीले प्रकल्प भरे हुए हैं। पीडीए वालों की विपक्ष में बैठने की यात्रा अभी जारी रहने वाली है।

पत्रकारों से बात करते हुए उनका कहना था कि पीएम मोदी के समय में भारत में चार ही जाति है जिसमे युवा , महिला , किसान और गरीब शामिल हैं। इनका उत्थान करना है। सरकार की किसी योजना में कोई भेदभाव नहीं है। आज अगर मकान , शौचालय , गैस का कनेक्शन आदि दिया जा रहा है तो सभी वर्ग को मिल रहा है। दीन दयाल उपाध्याय जी कहते थे कि जिस दिन गरीब चिन्तामुक्त होकर चैन से सो सकेगा देश में खुशहाली आ जाएगी। सरकार दीन दयाल उपाध्याय जी के सपने को साकार कर रही है। सरकार गरीब की हर जरूरत को पूरा कर रही है जिससे कि वह चिन्तामुक्त हो सके। आयुष्मान योजना का दायरा बढाया गया है और अब आंगनवाडी व आशा बहनों को भी इसका लाभ मिलेगा।

डॉ शर्मा ने कहा कि बजट में घोषित रुफटाप सोलर योजना में देश के 1 करोड लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। किसान की बेहतरी सरकार की प्राथमिकता है और इस दिशा में ठोस प्रयास जारी हैं। सरकार ने महिला सशक्तीकरण के लिए नमो ड्रोन दीदी( लखपति दीदी) योजना आरंभ की है। इसमें गांव में रहने वाली महिलाओं को ड्रोन चलाने आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। वह ड्रोन चलाकर उसके किराए से अपना खर्चा चलाएंगे गांव में खाद और दवा का छिड़काव पक्षियों से सुरक्षा का कार्य नमो ड्रोन करेगा। इसके बाद वे अपना खुद का कार्य आरंभ करके आत्मनिर्भर बन सकेंगी। आज प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के 70 प्रतिशत आवासों की मालकिन महिलाएं हैं।

सांसद ने कहा कि हाल ही में पेश केन्द्र सरकार के अंतरित बजट में विकसित भारत के संकल्प की बुनियाद रखी गई है। विकसित भारत के लिए चार स्तंभों युवा , किसान , महिला और गरीब का उन्नयन करना ही लक्ष्य है। पिछले दशक में भारत की प्रगति की रफ्तार काफी तेज रही है। कोरोना जैसी महामारी के बाद भी आज देश की विकास दर करीब 7 प्रतिशत से अधिक हैं। आईएमएफ का अनुमान भी इसके आस पास की विकास दर की ही है। अमेरिका चीन और ब्रिटेन की विकास दर घटी है और भारत विकास के मामले में विकसित देशों से आगे निकल रहा है। देश में इस समय 149 हवाई अड्डे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले भारत अपनी जरूरतों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहा करता था। 2014 के बाद समय बदला और कोविड के कठिन समय में भी देश ने वैक्सीन खुद बनाई और 120 देशों को भी दी। आज का भारत याची से दाता बन गया है। अमेरिका जैसे देश को भी अपने नागरिको को बचाने के लिए भारत से दवा के लिए गुहार लगानी पडी थी। कोरोना के समय से आज तक देश में 80 करोड लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। इसके वितरण में कोई भेदभाव नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने वायदे पूरे किए है। कश्मीर से धारा 370 हटी व तीन तलाक के लिए कानून बना है । अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बना है। भाजपा जो कहती है उसे पूरा करती है। प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के निर्माण का लक्ष्य रखा है और नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद विकसित भारत के लक्ष्यपूर्ति का रोडमैप जनता के सामने आएगा। कार्यक्रम में गोंडा जिला अध्यक्ष अमर किशोर कश्यप, इकबाल बहादुर तिवारी पूर्व जिला अध्यक्ष, रमाकांत तिवारी, श्रीकांत, विधायक सुभाष त्रिपाठी, विस्तारक योजना की क्षेत्रीय संयोजक संजय गुप्ता आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Admin 2

Admin 2

Next Story