×

Lucknow News: केजीएमयू के पूर्व कुलपति हुए ठगी के शिकार, ऑनलाइन विज्ञापन से दो करोड़ की लगी चपत

Lucknow News: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के पूर्व कुलपति के साथ दो करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यूनिवर्सिटी के कुलपति रहे प्रो. रविकांत से ऑनलाइन एडवरटाइजमेंट के जरिए ठगी हुई है।

Abhishek Mishra
Published on: 20 March 2024 2:02 PM GMT
Former Vice Chancellor of KGMU became victim of fraud, lost Rs 2 crore from online advertisement
X

केजीएमयू के पूर्व कुलपति हुए ठगी के शिकार, ऑनलाइन विज्ञापन से दो करोड़ की लगी चपत: Photo- Social Media

Lucknow News: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के पूर्व कुलपति के साथ दो करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यूनिवर्सिटी के कुलपति रहे प्रो. रविकांत से ऑनलाइन एडवरटाइजमेंट के जरिए ठगी हुई है। जिससे उन्हें दो करोड़ रूपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। इस संबंध में पूर्व कुलपति ने नई दिल्ली के साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

विज्ञापन से ठगी का शिकार हुए पूर्व कुलपति

केजीएमयू के पूर्व कुलपति प्रो. रविकांत के साथ दो करोड़ से भी ज्यादा रुपए की ठगी हुई। उन्होंने साइबर क्राइम में मामले की शिकायत की है। शिकायत पत्र में उन्होंने वैनगार्ड वेल्थ ट्रेनिंग कैंप पर ठगी का आरोप लगाया है। प्रो. रविकांत ने पत्र में लिखा है कि फेसबुक पर वैनगार्ड का विज्ञापन देखा। विज्ञापन देख कर वह वैनगार्ड के सदस्य बन गए। वेबसाइट पर मुनाफे का लालच देकर बार-बार पैसे जमा करने को कहा गया।



तहरीर में दिए पांच मोबाइल नंबर

पूर्व कुलपति ने शिकायत में पांच लोगों के नाम और मोबाइल नंबर दिए हैं। शिकायत पत्र में राजीव मेहता और प्रिया का नाम दिया गया है। साथ ही पांच मोबाइल नंबर दिए हैं। जिसमें राजीव का एक नंबर, प्रिया के तीन मोबाइल नंबर और कैशियर का एक मोबाइल नंबर शामिल है।

दो खाते में भेजे पैसे

प्रो. रविकांत ने पत्र में लिखा कि बैंक अकाउंट मुनाफा दिखा रहा था। उन्होंने अधिक धन जमा करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने अपने एचडीएफसी खाते से दो अलग बैंक खातों में पैसे भेजे। यह दोनों करेंट अकाउंट हैं। पहला खाता टीमवियर कंसल्टेंसी और दूसरा ड्रीम रियल एस्टेट का है।

दो करोड़ से अधिक की ठगी

शिकायत पत्र के अनुसार जब पूर्व कुलपति ने कंपनी से अपना पैसा वापस मांगा। तब उन्हें अधिक धन राशि जमा करने को कहा गया। कंपनी की ओर से एक करोड़ 33 लाख 64 हजार 109 रुपए की मांग की गई। जिसे प्रो. रविकांत ने देने से मना कर दिया। अब केजीएमयू के पूर्व कुलपति से कुल दो करोड़ 27 लाख 15000 रूपये ठग लिए गए हैं। उन्होंने लिखा कि जानी मानी कंपनी वैनगार्ड की वजह से मेरे साथ ठगी हुई है।

पूर्व कुलपति को मिले हैं कई पुरस्कार

बता दें कि केजीएमयू के पूर्व कुलपति प्रो. रविकांत को वर्ष 2016 में पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ उन्हें 2014 में डॉ. बीसी रॉय एमिनेंट मेडिकल टीचर अवार्ड भी मिला है। पूर्व कुलपति को 2016 में यश भारती पुरस्कार भी दिया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story