×

Navyug Kanya Mahavidyalay: कल मनाया जाएगा संस्थापक दिवस, मेधावियों को किया जाएगा सम्मानित

प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय ने बताया कि कॉलेज में आल ओवर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बीएससी की छात्रा पल्लवी मिश्रा को नवयुग कन्या रत्न सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्थापक दिवस समारोह में सत्र 2021-22 के एमकॉम, बीकॉम, बीएससी, बीए और बीएड की मेधावी छात्राओं को मेडल दिए जाएंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 25 Feb 2024 2:30 PM GMT
Navyug Kanya Mahavidyalay: कल मनाया जाएगा संस्थापक दिवस, मेधावियों को किया जाएगा सम्मानित
X

Navyug Kanya Mahavidyalay: नवयुग कन्या महाविद्यालय का 61वां संस्थापक दिवस समारोह कल मनाया जाएगा। इस समारोह में कॉलेज की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। संस्थापक दिवस के मौके पर कॉलेज की छात्रा पल्लवी मिश्रा को प्रतिष्ठित नवयुग रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा। समारोह में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

पल्लवी मिश्रा को मिलेगा नवयुग कन्या रत्न सम्मान

नवयुग कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय ने बताया कि कॉलेज में आल ओवर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बीएससी की छात्रा पल्लवी मिश्रा को नवयुग कन्या रत्न सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्थापक दिवस समारोह में सत्र 2021-22 के एमकॉम, बीकॉम, बीएससी, बीए और बीएड की मेधावी छात्राओं को मेडल दिए जाएंगे। इनमें कुल 40 छात्राओं को स्वर्ण, 11 को सिल्वर, 11 को ब्रांज मेडल दिए जाएंगे। प्राचार्या ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि एमएलसी अंगद सिंह और विशिष्ट अतिथि एमएलसी प्रांशु दत्त द्विवेदी रहेंगे।

मंतशा जहान को मिलेंगे तीन मेडल

कॉलेज प्राचार्या प्रो. उपाध्याय के अनुसार संस्कृत विषय में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाली छात्रा मंतशा जहान को कुल तीन मेडल दिए जा रहे हैं। यहां छात्रा संस्कृति मिश्रा को बीएससी तृतीय वर्ष में बॉटनी, केमिस्ट्री में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए दो गोल्ड और बीएससी तीसरे वर्ष में तीसरा स्थान हासिल करने पर ब्रांज मेडल दिया जाएगा।

इन छात्राओं को मिलेगा गोल्ड मेडल

संस्थापक दिवस के मौके पर कॉलेज की छात्राओं को स्वर्ण पदक भी दिया जाएगा। कॉलेज प्राचार्या ने बताया कि जिन छात्राओं को स्वर्ण पदक दिया जाएगा उनमें वर्तिका सक्सेना, रजनी शुक्ला, प्रियंका कुमारी गौर, स्नेहा वर्मा, सुचिता सिंह, प्रियांशी बरोलिया, प्रियांशी मौर्या, मानसी शर्मा, प्रिया वर्मा, स्मिता सिंह, ज्योति गुर्जर, सोनिया रावत, स्नेहा वर्मा, वर्तिका सक्सेना, पल्लवी मिश्रा, यशिका शर्मा, संजना कश्यप, उजाला शर्मा, अकांक्षा वर्मा, प्रतिभा श्रीवास्तव, मानसी शर्मा, रजनी शुक्ला, ईशा गुप्ता, दिव्यांशी मित्रा, पंखुडी वर्मा, मान्या श्रीवास्तव, महक गुप्ता, प्रतिभा श्रीवास्तव, गौरी शुक्ला और अनिका मित्रा शामिल हैं।

प्राथमिक विद्यालय से शुरु हुआ कॉलेज

गोंडा जिले के बलरामपुर एस्टेट के महाराजा पतेश्वर प्रसाद सिंह ने नवयुग कन्या महाविद्यालय की भूमि दान में दी थी। महाविद्यालय की स्थापना नवयुग सेवा संघ के संरक्षण में एक प्राथमिक विद्यालय के रूप में 4 जुलाई 1943 को की गई थी। शुरु में यहां पांचवी कक्षा तक की कक्षाएं चलती थी। विद्यालय में उस समय सिर्फ 14 विद्यार्थी पढ़ते थे। प्राथमिक विद्यालय को 1949 में हाईस्कूल, 1952 में इंटर आर्ट्स, 1963 में डिग्री कोर्स, 1969 में बीएससी और बीएड, 1994 में पीजी कोर्स और 1998 में जाकर नवयुग कॉलेज को बीकॉम की मान्यता मिली।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story