×

Lucknow: जालसाजों ने एक निजी कॉलेज को लगाई 60 लाख की चपत, चार आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

Lucknow News: जालसाजों ने पीड़ित को पैसे डबल करने का लालच देकर उसे यहां बुलाया था। पैसा हाथ में लगते ही सभी आरोपी फरार हो गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Oct 2023 7:50 AM GMT
lucknow fraud case
X

lucknow fraud case  (photo: social media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में जालसाजों ने ठगी के एक बड़े वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों ने एक निजी कॉलेज को पैसे डबल करने का प्रलोभन देकर उनके पैसे रूपये लेकर फरार हो गए। पीड़ित को जब ठगी का एहसास हुआ, तब वो फौरन पुलिस के पास पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। आशीष सिंह जानकारी के मुताबिक, देवा रोड इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक प्राइवेट कॉलेज के अधिकारी आशीष सिंह 60 लाख रूपये लेकर मंगलम एंटरप्राइज़स के ऑफिस पहुंचा था।

जालसाजों ने पीड़ित को पैसे डबल करने का लालच देकर उसे यहां बुलाया था। पैसा हाथ में लगते ही सभी आरोपी फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित ने जब उनसे संपर्क करना चाहा तो उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ। प्राइवेट कॉलेज के अधिकरी द्वारा कंपनी के विरूद्ध खादड़ी व जालसाज़ी की एफ़आईआर दर्ज कराई गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने मामले की जांच तेजी से करने का निर्देश दिया है।

डायरेक्टर व कर्मचारियों पर FIR दर्ज

पीड़ित पक्ष की ओर से मंगलम इंटरप्राइजेज के डायरेक्टर व कर्मचारियों पर FIR दर्ज कराई गई है। आरोपी राजवीर सिंह,सौरभ सिंह,राहुल आशुतोष और अमरीश श्रीवास्तव पर विभूतिखंड थाने मे IPC 420 व 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपी फिलहाल फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है। आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी लखनऊ में 60 लाख रूपये ठगी का मामला सामने आ चुका है। इस साल जनवरी में सरस्वती इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसआईएमएस) हापुड़ में एमबीबीएस में दाखिल के नाम पर दो छात्राओं से ठगी हुई थी। दोनों पड़ोसी राज्य बिहार के रहने वाले थे। विभूतिखंड थाने में पीड़ितों की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस मामले में गोरखपुर निवासी कॉलेज के निदेशक राजीव सिंह सहित 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story