UP IAS Transfer: यूपी में चार आईएएस अफसरों का तबादला, राजेश कुमार सिंह को किया प्रतीक्षारत

UP IAS Transfer: बीते कई दिनों से यूपी में प्रशासनिक अफसरों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। शासन ने एक बार फिर बड़ा फेरबदल करते हुए चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 7 Sep 2024 10:06 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2024 10:11 AM GMT)
up ias transfer
X

यूपी में चार आईएएस अफसरों का तबादला (सोशल मीडिया)

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में शनिवार को एक बार फिर बड़ा फेरबदल किया गया है। बीते कई दिनों से यूपी में प्रशासनिक और पुलिस महकमे के अफसरों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। शासन ने एक बार फिर बड़ा फेरबदल करते हुए चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है।

नियुक्ति विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक 1991 बैच के आईएएस अधिकारी राजेश कुमार सिंह को सभी पदों से हटा दिया गया है। राजेश कुमार सिंह से प्रधान सचिव जेल प्रशासन एवं सुधार सेवाएँ, महानिदेशक, दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्रामीण विकास संस्थान और सहकारिता विभाग का दायित्व वापस ले लिया गया है। राजेश कुमार सिंह को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है। बताया जा रहा है कि आईएएस राजेश कुमार सिंह से राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के एक मामले में बेहद नाराज चल रही थी।

प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन महेंद्र प्रसाद अग्रवाल को प्रमुख सचिव सहकारिता विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। महेंद्र प्रसाद अग्रवाल 1997 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं 1996 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल गर्ग को डीजी कारागार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। श्री गर्ग प्रधान सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, अध्यक्ष पैक्ट और आंशिक भूमि विकास विभाग का भी कार्यभार देख रहे हैं।

इसी तरह 1991 बैच के आईएएस अधिकारी वेंकटेश्वर लू को डीजी दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्रामीण विकास संस्थान का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। आईएएस वेंकटेश्वर लू प्रधान सचिव परिवहन और अध्यक्ष यूपीएसआरटीसी लखनऊ का दायित्व भी संभाल रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story