×

Lucknow University: इंटर हॉस्टल फेस्ट का चौथा दिन, पोस्टर मेकिंग में जीता हबीबुल्ला हॉल

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में इंटर हॉस्टल फेस्ट चल रहा है। इसमें सभी छात्रावासों के छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं। इंटर हॉस्टल फेस्ट में शुक्रवार को हबीबुल्ला हॉस्टल में कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। हॉस्टल में फेस्ट के चौथे दिन वाद-विवाद और पोस्टर मेकिंग जैसी प्रतियोगिताएं हुई।

Abhishek Mishra
Published on: 2 Feb 2024 2:48 PM GMT
Fourth day of Inter Hostel Fest in Lucknow University, Habibullah Hall won in poster making
X

लखनऊ विश्वविद्यालय में इंटर हॉस्टल फेस्ट का चौथा दिन, पोस्टर मेकिंग में जीता हबीबुल्ला हॉल: Photo- Newstrack

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में इंटर हॉस्टल फेस्ट चल रहा है। इसमें सभी छात्रावासों के छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं। इंटर हॉस्टल फेस्ट में शुक्रवार को हबीबुल्ला हॉस्टल में कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। हॉस्टल में फेस्ट के चौथे दिन वाद-विवाद और पोस्टर मेकिंग जैसी प्रतियोगिताएं हुई। प्रतियोगिताओं में सभी छात्रावासों के छात्र और छात्राओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। यह कार्यक्रम लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक कुमार राय के संरक्षण में आयोजित हो रहा है।

Photo- Newstrack

हबीबुल्ला के अंकित पोस्टर मेकिंग में जीते

एलयू के परिसर में 31 फरवरी को शुरु हुए इंटर हॉस्टल फेस्ट के चौथे दिन वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई। वाद-विवाद प्रतियोगिता में एचजेबी हॉल के छात्र अंचल वर्मा ने बाजी मार ली। इस प्रतियोगिता का विषय कृत्रिम बुद्धिमता: शाप अथवा वरदान था। प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे छात्रों को डिबेट करनी थी कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शाप है या वरदान है। जबकि इस फेस्ट में हो रही पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में हबीबुल्ला हॉल के अंकित यादव ने जीत हासिल की। पोस्टर मेकिंग का विषय आध्यात्मिक आधार पर विकसित भारत 2047 दिया गया था। प्रोफेसर आनंद विश्वकर्मा, डॉ. अनित्य गौरव और डॉ. सत्यकेतु इन दोनों प्रतियोगिताओं में निर्णायक की भूमिका में उपस्थित रहे।

Photo- Newstrack

क्रिकेट और बैडमिंटन मैच भी हुए

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि इंटर हॉस्टल फेस्ट के अंतर्गत शुक्रवार को विश्वविद्यालय के लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स एसोसिएशन ग्राउंड पर क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया गया। इसी क्रम में छात्राओं के लिए स्टाफ क्लब इंडोर बैडमिंटन कोर्ट में बैडमिंटन मैच भी हुआ। प्रो. श्रीवास्तव के मुताबिक अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. संगीता साहू और चीफ प्रोवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह की देखरेख में यह कार्यक्रम सुचारु रुप से हुआ। इस मौके पर प्रो. मनीषा बनर्जी, डॉ. राजेश्वर यादव, प्रो. मनोज शर्मा, डॉ. ओपी शुक्ला, डॉ. महेंद्र अग्निहोत्री, डॉ. मोहम्मद तारिक, डॉ. अर्चना सिंह, डॉ. मनीषा शुक्ला, डॉ. सक्षम श्रीवास्तव समेत कई लोग मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story