Lucknow News: लोहिया पार्क में स्थापित होगा गेमिंग जोन, क्लॉक टॉवर के पास बनेगा फ्रेगरेंस पार्क

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी के अनुसार गेमिंग जोन क्षेत्र के निवासियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेगा और आस-पास की समग्र अपील को बढ़ावा देगा। बच्चों को नाममात्र शुल्क पर बैटरी से चलने वाले खिलौने उपलब्ध कराए जाएंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 29 May 2024 3:15 AM GMT
Lucknow News: लोहिया पार्क में स्थापित होगा गेमिंग जोन, क्लॉक टॉवर के पास बनेगा फ्रेगरेंस पार्क
X

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की ओर से राम मनोहर लोहिया पार्क में गेमिंग जोन स्थापित करने की योजना तैयार की गई है। इस पार्क में बच्चों के लिए कई मनोरंजक गतिविधियां होंगी। एलडीए के वाइस चेयरमैन इंद्रमणि त्रिपाठी ने सार्वजनिक स्थानों और पार्कों में नई सुविधाओं से लैस करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

लोहिया पार्क में स्थापित होगा गेमिंग जोन

गोमतीनगर स्थित राम मनोहर लोहिया पार्क में बच्चों और युवाओं के लिए जल्द ही एक गेमिंग जोन बनाया जाएगा।लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी के अनुसार गेमिंग जोन क्षेत्र के निवासियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेगा और आस-पास की समग्र अपील को बढ़ावा देगा। बच्चों को नाममात्र शुल्क पर बैटरी से चलने वाले खिलौने उपलब्ध कराए जाएंगे। इस पार्क में बैटरी से चलने वाली खिलौना कारें, बाइक की सवारी और अन्य मनोरंजक गतिविधियाँ होंगी। उन्होंने कहा कि सिंथेटिक जॉगिंग ट्रैक के बीच स्थित लोहिया पार्क के गेट नंबर चार के पास एक ट्रैंक्विल गज़ेबो का निर्माण किया जाएगा। यह स्थान योग अभ्यास करने वालों के लिए सहायक होगा।

क्लॉक टॉवर के सामने फ्रेगरेंस पार्क बनेगा

राम मनोहर लोहिया पार्क में एक नया कैफेटेरिया स्थापित किया जाएगा। आगंतुकों के लिए सुखद अनुभव सुनिश्चित करने के लिए मौजूदा पार्किंग क्षेत्र को नए तरीके से विकसित किया जाएगा। इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि काम शुरू करने के लिए टेंडरिंग अगले महीने खुलेगी। ये सभी सुविधाएं सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत बनाई जाएंगी। इसके अलावा हुसैनाबाद स्थित क्लॉक टॉवर के सामने फ्रैग्रेंस पार्क में सिविल कार्य 10 जून तक पूरा होने वाला है। जिसमें आवश्यक सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि फ्रैग्रेंस पार्क में आने वाले के लिए भी एक कैफेटेरिया बनाया जाएगा। एनबीआरआई की सहायता से पार्क में लगाए जाने वाले पौधों और फूलों का चयन किया जाएगा।








Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story