×

Gangster Sanjeev Maheshwari Murder: योगी सरकार एक्शन में, SIT जांच के आदेश

Gangster Sanjeev Maheshwari Murder: सीएम योगी ने घटना की जांच एसआईटी से कराने के आदेश दिए हैं। इसके बाद तीन सदस्यीय टीम का गठन हो गया है। टीम में- मोहित अग्रवाल ADG टेक्निकल, नीलब्ज़ा चौधरी, प्रवीण कुमार आईजी अयोध्या शामिल हैं।

Anant Shukla
Published on: 7 Jun 2023 7:57 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2023 10:59 PM GMT)

Gangster Sanjeev Maheshwari Murder: लखनऊ कोर्ट में आज यानी बुद्धवार को कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस घटना से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में दिख रहे हैं। उन्होंने घटना की जांच एसआईटी से कराने के आदेश दिए हैं। इसके बाद तीन सदस्यीय टीम का गठन हो गया है। टीम में- मोहित अग्रवाल ADG टेक्निकल, नीलब्ज़ा चौधरी, प्रवीण कुमार आईजी अयोध्या शामिल हैं। वहीं मामले की जांच के लिए संजीव जीवा के हत्यारोपी विजय यादव के घर जौनपुर पुलिस पहुंच गई है।

घटनास्थल पर पहुंचे स्पेशल डीजी

कोर्ट परिसर में पहुंचे स्पेशल डीजी मौके का मुआयना किया। उन्होंने लोगों से जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने घटना में घायल सभी लोगों का हालचाल भी जाना। फायरिंग के दौरान दो पुलिस कर्मी, एक महिला और बच्ची भी घायल हो गई थी। स्पेशल डीजी ने बताया कि हत्या की जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है। हत्यारे पर पहले से ही कई मामले चल रहे हैं। पूछे जाने पर कि हर बार की तरह इस बार भी जीवा को बुलेटप्रूफ जैकेट में क्यों नहीं लाया गया तो उन्होने कहा कि बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाने का आदेश नहीं था।

वकील के भेष में आए थे हत्यारे

बता दें कि कोर्ट परिसर में हत्यारे वकील के भेष में आए थे। आज (सात जून) संजीव माहेश्वरी को पेशी पर लाया गया था। कोर्ट में बहस के दौरान ही हत्यारे नें जज के सामने गोलियों से भुन दिया। इस घटना में दो सिपाही समेत एक बच्ची घायल हो गई। संजीव माहेश्वरी पश्चिमी यूपी का कुख्यात अपराधी है। वह लखनऊ जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद था।

बर बार बुलेट प्रूफ जैकेट में लाया जाता था

मिली जानकारी के अनुसार कुख्यात क्रिमिनल संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को हमेशा बुलेट प्रूफ जैकेट पहनाकर कोर्ट में पेशी पर लाया जाता था। लेकिन आज बिना बुलेट प्रूफ जैकेट के ही कोर्ट लाया गया था। पुलिस ने ऐसा क्यों किया एसआईटी जांच में सामने आ जाएगा।

DGP सख्त, कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

कोर्ट रुम में माफिया के मर्डर के बाद DGP विजय कुमार ने सभी जिला कोर्ट में तत्काल सुरक्षा बढ़ाने के सख्त आदेश दिए हैं। डीजीपी ने सभी जिलों में आदेश जारी करते हुए निर्देश दिया कि कोर्ट परिसर में संदिग्धों की चेकिंग के बिना अंदर जाने की अनुमति न दी जाए। मेटल डिटेक्टर और दूसरे उपकरण भी लगाए जाने के निर्देश दिए। सभी बार एसोसिएशन से समन्वय स्थापित करने की अपील की है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story