Lucknow Crime: गोमती नगर में छेड़छाड़ का मुख्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर, तलाश में जुटी टीम, कई और चिन्हित

Lucknow Crime: गुरूवार देर शाम तक पुलिस ने इस घटना में कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि, अन्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

Santosh Tiwari
Published on: 2 Aug 2024 8:24 AM GMT
Lucknow Crime: गोमती नगर में छेड़छाड़ का मुख्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर, तलाश में जुटी टीम, कई और चिन्हित
X

Gomti Nagar rain Incident  (photo: social media )

Lucknow Crime: गोमती नगर में ताज होटल के पास हुई छेड़छाड़ की घटना में लड़की को गलत तरीके से छूने वाला मुख्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। उसकी तलाश में कई टीमें लगी हुई हैं। कई अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने चिन्हित किया है। सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। गुरूवार देर शाम तक पुलिस ने इस घटना में कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि, अन्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

न्यूज़ट्रैक से बातचीत में डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि वीडियो फुटेज, सीसीटीवी कैमरे और आरोपियों से पूछताछ के आधार पर लगातार घटना में शामिल लोगों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपियों का कोई स्पष्ट आंकड़ा नहीं है। प्राप्त फुटेज के आधार पर लगातार उन्हें चिन्हित करने की कार्रवाई हो रही है। जिन आरोपियों की पहचान हो गई है उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है। इस मामले में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जाएगी। घटना में जो भी शामिल थे सबको गिरफ्तार किया जाएगा।

लगातार छापेमारी जारी, कई अंडरग्राउंड

गोमती नगर में हुई घटना में कई आरोपी पुलिस ने चिन्हित कर लिए हैं। वीडियो और फ़ोटो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद गिरफ्तारी के डर से उक्त आरोपी अंडरग्राउंड हो गए हैं। पुलिस ने चिन्हित आरोपियों की धर पकड़ के लिए उनके घरों से लेकर छिपने के कई अड्डों पर छापेमारी की है लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं लग पा रहा है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

सर्विलांस की मदद से भी धरपकड़ जारी

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस को भी लगाया गया है। घटना वाले दिन आसपास कौन-कौन से नंबर एक्टिव रहे हैं उन्हें भी तलाशा जा रहा है। आरोपियों को दबोचने के लिए सिविल पुलिस, सर्विलांस टीम, डीसीपी ईस्ट की क्राइम टीम को लगी है। करीब 5 टीम लगातार छापेमारी में जुटी हुई हैं। इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग पुलिस आयुक्त मुख्यालय स्तर से की जा रही है।

यह था मामला

बुधवार को दिन में हुई तेज बारिश के बाद ताज होटल से गोमती नगर एक्सटेंशन की ओर जाने वाली सड़क पर भयंकर जल भराव हो गया था। इसी बीच अंडरपास के निकट बड़ी संख्या में अराजक तत्व सड़क पर इकट्ठे हो गए और जलभराव में सड़क को घेर कर खड़े हो गए। बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए हुड़दंगी युवक आने जाने वालों की कारों में गेट खोलकर पानी भर रहे थे। साथ ही दुपहिया वाहन चालकों को भी धक्का देकर गिरा रहे थे। इसी बीच एक युवक अपनी परिचित युवती के साथ वहां से गुजर रहा था। आरोपियों ने उसे धक्का देकर गिराया और उससे बुरी तरह छेड़छाड़ और अभद्रता कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो गया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की। इस घटना में प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने पर पुलिस आयुक्त ने डीसीपी ईस्ट प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी ईस्ट अमित कुमावत, एसीपी गोमती नगर अंशु जैन को हटा दिया था। साथ ही गोमती नगर इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक समेत पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story