×

Lucknow : एएसओ अभ्यर्थियों का आधी रात अर्धनग्न प्रदर्शन, पांच साल से चल रही भर्ती प्रक्रिया पर जताया गुस्सा

Lucknow : प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि 2019 में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। पिछले साल सभी औपचारिकता पूरी हो गई, लेकिन अब तक परिणाम जारी नहीं किया गया है।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 27 Jan 2024 9:51 AM GMT
Uttar Pradesh
X

अभ्यर्थियों ने ठंड में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया source : social media 

Lucknow News : एसएससी सहायक सांख्यिकीय अधिकारी (एएसओ) भर्ती परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने 26 जनवरी की रात ठंड में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। चारबाग रेलवे स्टेशन के पास, इन अभ्यर्थियों ने पांच साल से चल रही भर्ती प्रक्रिया को त्वरित पूरा करने और लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले परिणाम जारी करने की मांग की है।

2019 में शुरू हुई थी भर्ती

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि 2019 में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। पिछले साल सभी औपचारिकता पूरी हो गई, लेकिन अब तक परिणाम जारी नहीं किया गया है। इस समस्या का निवारण किया जाए इसके लिए वे तीन महीने से ईको गार्डेन में धरना दे रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

परिणाम जारी करने की हो रही

इस मुद्दे पर अब तक, अभ्यर्थियों ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों से परिणाम जारी करने की कई बार मांग की है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि एक कमेटी अभ्यर्थियों के ओ लेवल और अन्य दस्तावेजों की जांच के लिए बनाई गई है और उन्होंने अपनी रिपोर्ट सबमिट कर दी है। शैक्षिक योग्यता की जांच के लिए शासन स्तर पर कमेटी का गठन किया जायेगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों ने जल्दी ही परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया है। 896 पदों के लिए 2248 अभ्यर्थियों में से कुछ योग्य हैं, और आवश्यकता के अनुसार अगले कुछ दिनों में और अभ्यर्थियों को बुलाया जा सकता है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story