×

Lucknow University: छात्रों की दिक्कतें दूर करेगा हैप्पी थिंकिंग लैब, कुलपति ने लांच किया क्यू आर कोड

छात्रों की दिक्कतें दूर करेगा हैप्पी थिंकिंग लैब, कुलपति ने लांच किया क्यू आर कोड | Happy Thinking Lab, Lucknow University Latest News in Hindi Newstrack

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Jan 2024 4:46 PM GMT
Happy Thinking Lab will solve the problems of students, Vice Chancellor launched QR code
X

छात्रों की दिक्कतें दूर करेगा हैप्पी थिंकिंग लैब, कुलपति ने लांच किया क्यू आर कोड: Photo- Newstrack

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों की समस्याओं और दिक्कतों का निवारण करने के लिए हैप्पी थिंकिंग लैब की शुरुआत की गयी। हैप्पी थिंकिंग लैब विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को कई समस्याओं से निजात दिलाने मदद करेगा।

छात्रों की उदासी और बेबसी कम करेगा लैब

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों को हैप्पी थिंकिंग लैब के माध्यम से चिंता, बेचैनी, क्रोध का बढ़ना, उदासी, बेबसी, पढ़ाई में अरुचि और एकाग्रता की कमी जैसी समस्याओं से राहत मिल सकेगी। हैप्पी थिंकिंग लैब छात्रों के पढ़ाई से जुड़ी समस्याओं में भी मदद करेगा।

कुलपति ने लांच किया क्यू आर कोड

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने छात्र-छात्राओं की समस्या का समाधान करने के लिए क्यू आर कोड लांच किया है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने कहा कि इस क्यूआर कोड के जरिए छात्र अपनी भलाई से संबंधित मुद्दों के लिए काउंसलिंग सेल और हैप्पी थिंकिंग लैब से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि छात्रों को केवल क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा और समस्या को मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के साथ साझा करना होगा। जिससे छात्रों की समस्या सुलझाई जा सके।

छात्र क्यू आर स्कैन कर लिखें समस्या

कुलपति की ओर से लांच किए गए हैप्पी थिंकिंग लैब के क्यू आर कोड को स्कैन कर छात्र अपनी दिक्कतें दूर कर पाएंगे। छात्र क्यू आर कोड को स्कैन उस पर अपनी समस्या लिखेंगे। उसके बाद छात्रों की समस्याओं और दिक्कतों का निवारण किया जाएगा।

प्रणाली को आसान बनाएंगी लैब की निदेशक

विश्वविद्यालय में छात्र कल्याण के लिए कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने हैप्पी थिंकिंग लैब का क्यू आर कोड लांच किया। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. संगीता साहू ने बताया कि इस लैब के जरिए छात्रों को मदद पहुंचाने और अपने मुद्दों को गुप्त रखने में सुविधा होगी। हैप्पी थिंकिंग लेबोरेटरी की निदेशक प्रो. एम. प्रियदर्शिनी, काउंसलिंग एंड गाइडेंस सेल की निदेशक डॉ. वैशाली सक्सेना, संस्थापक निदेशक और तकनीकी विशेषज्ञ हैप्पी थिंकिंग लेबोरेटरी प्रो. मधुरिमा प्रधान इस परामर्श प्रणाली को छात्रों के लिए सुविधाजनक बनाएंगी। इस मौके पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण और विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक प्रो. राकेश द्विवेदी भी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story