×

UP: यूपी में रक्षक ही बने भक्षक, महिला पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं, लखनऊ कमिश्नर ऑफिस में हेड कॉन्सटेबल ने की छेड़छाड़

Lucknow News: लखनऊ कमिश्नर कार्यालय में तैनात महिला सिपाही के साथ छेड़छाड़ हो गई। जॉइंट सीपी कानून व्यवस्था आकाश कुलहरी ने कहा कि आरोप की जांच की जाएगी, फिर आगे की कार्रवाई होगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Sep 2023 7:42 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2023 7:49 AM GMT)
UP: यूपी में रक्षक ही बने भक्षक, महिला पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं, लखनऊ कमिश्नर ऑफिस में हेड कॉन्सटेबल ने की छेड़छाड़
X
Lucknow News (Image: Social Media)

Lucknow News:बेटा बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसा नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जिनके कंधों पर अन्य महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी है, वे खुद ही सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं। प्रदेश में रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं। राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर दफ्तर में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस मामले का आरोपी भी एक वर्दीधारी ही है। मामला सामने आने के बाद यूपी पुलिस फिर से सवालों के घेरे में है।

पीड़िता (महिला सिपाही) ने इसके बाद जो आरोप लगाए हैं, वे और गंभीर हैं। पीड़िता का कहना है कि आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई। बड़ा बाबू को लिखित में शिकायत दी, फिर भी कुछ नहीं हुआ। सभी मामले को दबाने में लगे हैं। मामला तूल पकड़ने के बाद जॉइंट सीपी कानून व्यवस्था आकाश कुलहरी ने कहा कि आरोप की जांच की जाएगी, फिर आगे की कार्रवाई होगी। मामले को संज्ञान में लेकर डीसीपी मध्य ने कहा कि मामले को विशाखा गाइडलाइंस के अंतर्गत पॉश एक्ट में कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही संवेदनशील मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या हुआ था पीड़िता के साथ ?

महिला सिपाही (पीड़िता) ने बताया कि उसका ट्रांसफर बाराबंकी से लखनऊ हुआ था। गुरूवार के दिन वह अपनी पोस्टिंग कराने कमिश्नर ऑफिस पहुंची थीं। रक्षाबंधन होने के कारण दफ्तर में छुट्टी जैसा माहौल था। ऑफिस में ज्यादा पुलिसकर्मी नहीं थे। वहां पर एक हेड कॉन्सटेबल मौजूद था। उससे पोस्टिंग को लेकर पूरी बात बताई। जिसे सुनने के बाद उसने अपने पास कुर्सी पर बैठाया। बातचीत के दौरान वह अचानक अपनी जगह से उठा और अभद्रता करने लगा।
पीड़िता ने आगे बताया कि जब मैंने इसका विरोध किया तो वह मनचाही पोस्टिंग दिलाने की लालच देने लगा। कहने लगा कि जहां पोस्टिंग चाहोगी, वहां दिला देंगे, बस बात मान जाओ। इसके बाद मैं चुपचाप वहां से उठकर चली गई। अगले दिन यानी शुक्रवार को दोबारा ऑफिस आई और बड़ा बाबू को इसकी जानकारी दी।

पीड़िता ने बड़ा बाबू पर लगाया गंभीर आरोप

पीड़ित महिला सिपाही ने बताया कि घटना की सारी जानकारी बड़ा बाबू को देने के बाद जब मैंने आरोपी के खिलाफ उनसे कार्रवाई करने की मांग तो उन्होंने लिखित में शिकायत देने को कहा। इसके बाद मैंने लिखित में शिकायत दी, जिसमें घटना का पूरा ब्यौरा दिया। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पीड़िता ने आगे बताया कि बड़ा बाबू ने आरोपी की तस्वीर मोबाइल में दिखाई तो वह हेड कॉन्सटेबल मोहम्मद जावेद निकला, जो उस दौरान कमरे में मौजूद भी था। पीड़िता ने बताया कि अगर मामले में सुनवाई नहीं होती है तो वह उच्च अधिकारियों तक शिकायत करेगी।

बता दें कि कुछ दिनों पहले लखनऊ की लोकल इंटेलीजेंस यूनिट में तैनात एक महिला सिपाही ने भी अपने सीनियर अधिकारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया था। महिला सिपाही ने रोते हुए अपना एक वीडियो जारी कर सुसाइड कर लेने की धमकी दी थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story