×

UP Alert: केरल बम धमाके के बाद यूपी में भी हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों की निगरानी बढ़ाई गई

UP Alert: रविवार सुबह केरल के एर्नाकुलम में हुए बम धमाके ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। त्योहारी सीजन में हुई इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। यूपी एटीएस को संवेदनशील जिलों की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Oct 2023 8:03 AM GMT
High alert in UP also after Kerala bomb blast
X

केरल बम धमाके के बाद यूपी में भी हाई अलर्ट : Photo- Social Media

UP Alert: रविवार सुबह केरल के एर्नाकुलम में हुए बम धमाके ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। एक धार्मिक सभा को लक्ष्य कर अंजाम दी गई इस वारदात से दहशतगर्दों के इरादे साफतौर पर जाहिर होते हैं। त्योहारी सीजन में हुई इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। यूपी एटीएस को संवेदनशील जिलों की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। चरमपंथी संगठन और असमाजिक तत्व माहौल को बिगाडऩे की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

यूपी एटीएस को अलीगढ़, मेरठ, कानपुर और वाराणसी जैसे जिलों की निगरानी खास तौर पर करने को कहा गया है। ये जिले पूर्व में विभिन्न वजहों से सांप्रदायिक तनाव की चपेट में रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश में फिलिस्तीनियों के समर्थन में कई जगह प्रदर्शन भी निकाले जा चुके हैं, जहां भारत सरकार की इजरायल नीति की आलोचना की गई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दखल देते हुए पुलिस अधिकारियों को प्रदेश में हो रहे ऐसे प्रदर्शनों पर लगाम लगाने और भारत सरकार की नीति के विरूद्ध बोलने वालों पर कड़ा एक्शन लेने का निर्देश दिया था।

Photo- Social Media

इकाना में आज वनडे विश्व कप मैच

राजधानी लखनऊ में आज एक बड़ा अंतरराष्ट्रीय आयोजन हो रहा है। इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच विश्व कप का बहुप्रतिक्षित मुकाबला होने जा रहा है। मैच को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। पुलिसकर्मियों के साथ-साथ पीएसी के जवानों को भी स्टेडियम के आसपास भारी संख्या में तैनात किया गया है। तीन ड्रोन कैमरे की मदद से पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है। लखनऊ पुलिस की खुफिया विंग अलर्ट मोड है। केरल बम धमाके की सूचना मिलने के बाद से निगरानी और सख्त कर दी गई है।

बता दें कि केरल के एर्नाकुलम में हुए बम धमाके में अभी तक एक महिला की मौत और 20 अन्य के जख्मी होने की पुष्टि हुई है। जिस वक्त धमाका हुआ था, उस दौरान कन्वेंशन सेंटर में करीब 2 हजार लोग मौजूद थे। धमाके की जांच के लिए एनआईए के साथ-साथ एनएसजी की टीम भी मौके पर पहुंची है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story