×

Lucknow News: खनिज भवन में लगी भीषण आग, इलाके में फैला धुंए का गुबार

Lucknow News: लखनऊ के गोखले मार्ग स्थित खनिज भवन में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गयी। आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 9 April 2024 10:00 AM GMT (Updated on: 9 April 2024 10:36 AM GMT)
lucknow news
X

लखनऊ में खनिज भवन में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र के गोखले मार्ग पर स्थित खनिज भवन में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गयी। आग लगने के बाद पूरे इलाके में धुंए का गुबार फैल गया। आग लगने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में खनिज भवन में मौजूद कर्मचारियों के साथ ही पूरा परिसर खाली कराया जा रहा है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

कई अह्म दस्तावेज जलकर राख

मिली जानकारी के अनुसार हजरतगंज क्षेत्र के गोखले मार्ग पर स्थित खनिज भवन में मंगलवार को अचानक आग लग गयी। धीरे-धीरे आग दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल तक फैल गयी और विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने से बाद क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं खनिज विभाग में घटना के वक्त मौजूद कर्मचारियों में भी अफरा-तफरी मच गयी। किसी तरह कार्यालय में मौजूद लोग वहां से निकल पाए।

अग्निकांड में काफी नुकसान होने की संभावना जतायी जा रही है। अग्निकांड में विभाग के कई अह्म दस्तावेज जलकर राख हो गये हैं। हालांकि आग किस वजह से लगी। इसका पता नहीं चल सका है। संभावना जतायी जा रही है कि कूड़े के ढेर से आग भड़की होगी। जिसने बाद आग ने बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी भी अभी तक नहीं है। घटना की जानकारी पर मौके पर पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी पहुंच गये और आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story