×

Lucknow News: पत्नी की प्रेशर कूकर से कूंच कर हत्या, फिर पति ने किया आत्महत्या का प्रयास

Lucknow News: सीतापुर जनपद के महोली थाना क्षेत्र के रहने वाला नितिन पत्नी आयुषी के साथ अवध विहार योजना के भ्रागीरथी अपार्टमेंट में किराए पर रहता है। वह एक रियल एस्टेट कंपनी में अकांउटेंट है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 18 Jun 2024 5:44 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में पत्नी की हत्या के बाद पति ने किया आत्महत्या का प्रयास (सोषल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के गोसाईंगंज के सुशांत गोल्फ सिटी के अवध बिहार योजना स्थित प्रधानमंत्री योजना में रहने वाले एक युवक ने पत्नी की कूकर से कूंचकर हत्या कर दी। पत्नी की हत्या के बाद आरोपी पति ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने उसे बचा लिया। पुलिस ने घायल अवस्था में युवक को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। वहीं पुलिस ने पत्नी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

इंस्पेक्टर अंजनी मिश्रा के मुताबिक सीतापुर जनपद के महोली थाना क्षेत्र के रहने वाला नितिन पत्नी आयुषी के साथ वह अवध विहार योजना के भ्रागीरथी अपार्टमेंट में किराए पर रहता है। नितिन एक रियल एस्टेट कंपनी में अकांउटेंट है। नितिन का एक साल पहले ही विवाह हुआ था। उसकी पत्नी आयुषी मेदांता अस्पताल में स्टाफ नर्स थी। सोमवार को किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया है। इसके बाद गुस्से में नितिन ने प्रेशर कूकर से आयुषी के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया है। सिर पर चोट लगने की वजह से आयुषी की मौके पर ही मौत हो गयी है।

वारदात को अंजाम देने के बाद नितिन घर का दरवाजा बंद कर धौधन खेड़ा के पास रेलवे ट्रैक पर पहुंचा और आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन इससे पहले ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। हालांकि नितिन के पैर में चोट लग गयी। पुलिस ने उसे उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। फिलहाल उसकी हालत ख़तरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं नितिन के अस्पताल में होश आने पर पुलिस ने जब परिजनों को घटना की जानकारी देने के लिए पत्नी के फोन पर कॉल किया। तो फोन रिसीव नहीं हुआ। जिसके बाद पड़ोसी को फोन कर घर भेजा गया।

जब पड़ोसी नितिन के घर पहुंचे तो वहां कमरे की फर्श पर खून से लथपथ आयुषी का शव पड़ा हुआ था। जिसकी जानकारी पड़ोसियों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया में पारिवारिक विवाद में नितिन के पत्नी आयुषी की हत्या करने के बाद खुदकुशी करने की कोशिश की बात सामने आयी है। हत्यारोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह स्पष्ट हो जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story