×

पत्नी को दर्द से कराहते देख नहीं सका पति, खुद फांसी लगाकर खत्म कर ली जीवनलीला

Lucknow News: देशराज (34) की पत्नी पूजा को टीबी है। उसका काफी लंबे समय से उपचार चल रहा है। लेकिन फिर भी उसे कोई राहत नहीं मिली। देशराज हरदोई जनपद के राघवपुर मल्लांवा के रहने वाले थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Jun 2024 6:15 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में पत्नी को दर्द से कराहते देख पति ने लगा ली फांसी (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को एक ह्दय विदारक घटना घटित हुई। यहां एक पति अपनी पत्नी का दर्द से तड़पते देख नहीं सका और फांसी लगाकर जीवनलीला खत्म कर लिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार देशराज (34) की पत्नी पूजा को टीबी है। उसका काफी लंबे समय से उपचार चल रहा है। लेकिन फिर भी उसे कोई राहत नहीं मिली। देशराज हरदोई जनपद के राघवपुर मल्लांवा के रहने वाले थे। परिजनों के अनुसार गुरूवार को एक बार फिर पूजा की तबियत ज्यादा खराब हो गयी। तो देशराज उसे लेकर लखनऊ पहुंचा। उसने बुद्धेश्वर चौराहे पर स्थित कुसमा हॉस्पिटल में डॉक्टरों को पत्नी को दिखाया। डॉक्टरों ने जांच के बाद पूजा को अस्पताल में एडमिट कर लिया। जहां दर्द ज्यादा होने के चलते पूजा काफी तेज-तेज चिल्ला रही थी।

देशराजआर्थिक रूप से कमजोर था। वह अपनी पत्नी की पीड़ा को देख परेशान हो रहा था। पत्नी को दर्द में देख परेशान होकर देशराज ने अस्पताल के गेट पर बने बाथरूम में गमछे से लटकर फांसी लगा ली। देशराज के फांसी लगाकर जान दे देने की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन ने घटना की जानकारी पुलिस और परिजनों को दी।

घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे परिवारीजन भी मौत की स्पष्ट वजह नहीं बता पा रहे हैं। पूजा और देशराज के चार बच्चे हैं। देशराज के भाई ललिता प्रसाद ने बताया कि फोन पर उससे बात हुई थी। लेकिन तब ऐसा कुछ भी नहीं लगा कि वह ऐसा दर्दनाक कदम उठाएगा। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छाबनीन कर रही है।

सीसीटीवी फुटेज में परेशान दिखा देशराज

देशराज की मौत के बाद पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज की छानबीन की। जिसमें देखा गया कि देशराज बीती रात अस्पताल के बाहर ही टहल रहा था। वह लोगों से बार-बार छिप भी रहा था। इसके बाद वह एक बार वह बाथरूम के अंदर गया और कुछ देर बाद निकल आया। लगातार तीन बार वह बाथरूम में गया और बाहर आ गया। लेकिन जब देषराज चौथी बार बाथरूम के अंदर गया तो वह फिर वापस नहीं निकला।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story