Lucknow News: IAS किंजल सिंह ने यूट्यूबर के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, जानें क्या है मामला

Lucknow News: आईएएस किंजल सिंह का कहना है कि साजिश के तहत उनके माता-पिता के सम्मान को ठेस पहुंचाने तथा चरित्र हनन के लिए वीडियो प्रसारित किया गया। उस्मान सैफी ने वीडियो प्रसारित करने से पहले उनसे या फिर उनके परिवार के किसी भी सदस्य से अनुमति नहीं ली।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 July 2024 6:15 AM GMT (Updated on: 2 July 2024 6:31 AM GMT)
Lucknow News
X

IAS किंजल सिंह और यूट्यूबर उस्मान सैफी (Pic: Newstrack) 

Lucknow News: सीनियर आईएएस अधिकारी किंजल सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाने में एक यूट्यूबर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। तहरीर में IAS ने आरोप लगाते हुए कहा कि यूट्यूबर ने अपने चैनल से स्वर्गवासी माता पिता के बारे में गलत व आपत्तिजनक सूचना प्रसारित की है। जिससे उनकी और उनके माता पिता की छवि धूमिल हुई है। उन्होंने गोमती नगर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत के आधार पर गोमती नगर पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 व BNS की धारा 501 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के आधार पर पुलिस की ओर से अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

IAS किंजल सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

किंजल सिंह द्वारा गोमतीनगर थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक गोंडा निवासी उस्मान सैफ उर्फ उस्मान अली जो कि उस्मान सैफी सफर के नाम से अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं। पिछले महीने की 20 जून को उस्मान सैफी ने अपने यूट्यूब चैनल पर उनके स्वर्गवासी माता-पिता से जुड़ा हुआ वीडियो प्रसारित किया, जो कि पूरी तरह से भ्रामक है। साजिश के तहत उनके माता-पिता के सम्मान को ठेस पहुंचाने तथा चरित्र हनन के लिए वीडियो प्रसारित किया गया। उस्मान सैफी ने वीडियो प्रसारित करने से पहले उनसे या फिर उनके परिवार के किसी भी सदस्य से अनुमति नहीं ली। किंजल सिंह का कहना है कि इस यूट्यूब वीडियो के प्रसारित होने के बाद उनकी और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँची है। उन्होंने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है।


जांच में जुटी पुलिस

गोमती नगर थाने के इंस्पेक्टर दीपक पांडेय ने बताया कि आईएएस किंजल सिंह की तहरीर पर यूट्यूब संचालक उस्मान सैफी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, साथ ही पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story