×

Lucknow News: 16 मार्च को आईआईएम का 38वां दीक्षांत समारोह, मेधावियों को दिए जाएंगे मेडल

Lucknow News: 16 मार्च को संस्थान में 38वें दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा। जिसमें कुल 576 विद्यार्थियों को डिग्रियां दी जाएंगी।

Abhishek Mishra
Published on: 9 March 2024 4:15 AM GMT
IIM 38th convocation ceremony
X

IIM 38th convocation ceremony (photo: social media )

Lucknow News: आईआईएम लखनऊ में दीक्षांत समारोह 16 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इसमें संस्थान के विद्यार्थियों को मेडल और डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में टैफे की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मल्लिका श्रीनिवासन रहेंगी।

16 मार्च को होगा दीक्षांत समारोह

भारतीय प्रबंधन संस्थान के दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 16 मार्च को संस्थान में 38वें दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा। जिसमें कुल 576 विद्यार्थियों को डिग्रियां दी जाएंगी। इसके साथ ही मेधावी विद्यार्थियों को मेडल भी मिलेंगे। समारोह के लिए मुख्य अतिथि भी तय हो चुके हैं। दीक्षांत में मल्लिका श्रीनिवासन मुख्य अतिथि रहेंगी। जिन मेधावियों को समारोह में मेडल दिए जाएंगे, उनके नाम अभी तय हो रहे हैं। यहां संस्थान की ओर से दिए जाने वाले प्रमुख मेडल भी विद्यार्थियों को मिलेंगे। इसके लिए अभी मेधावियों के नाम फाइनल नहीं हुए हैं।

सभी विद्यार्थियों का हुआ प्लेसमेंट

दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं को डिग्रियां मिलेंगी। इस साल आईआईएम में पीजीपी और एबीएम बैच से कुल 576 विद्यार्थी डिग्री हासिल करेंगे। संस्थान से पास हुए सभी विद्यार्थियों का प्लेसमेंट पहले ही हो चुका है। प्लेसमेंट पाने वाले छात्र-छात्राओं का एवरेज सालाना इनकम लगभग 30 लाख होगी। एक विद्यार्थी को अंतराष्ट्रीय कंपनी की ओर से 1.23 करोड़ रुपये का प्रतिवर्ष पैकेज दिया गया है।

कई पद संभाल रहीं मल्लिका श्रीनिवासन

समारोह में टैफे की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मल्लिका श्रीनिवासन मुख्य अतिथि रहेंगी। पूर्व में उन्होंने कई अहम पदों का निर्वहन किया है। कई पदों पर अभी भी वह कार्य कर रही हैं। उन्होंने भारतीय कृषि मशीनरी व्यवसाय और शिक्षा जगत में कई महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं। चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज की गवर्निंग बॉडी की सदस्य हैं। ब्रिक्स महिला व्यापार गठबंधन और भारत-अमेरिका सीईओ फोरम की सदस्य हैं। इसके साथ ही मल्लिका श्रीनिवासन अनेक महत्वपूर्ण पदों को संभाल रही हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story