×

BSP ने इमरान मसूद को किया निष्कासित, कांग्रेस में होगी वापसी, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Imran Masood expelled from BSP: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में इमरान मसूद को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 29 Aug 2023 9:50 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 10:11 AM GMT)
BSP ने इमरान मसूद को किया निष्कासित, कांग्रेस में होगी वापसी, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
X
इमरान मसूद (Social Media)

Imran Masood News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने मंगलवार (29 अगस्त) को अनुशासनहीनता के मामले में इमरान मसूद (Imran Masood) को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए इमरान मसूद ने कहा, 'अगर सच बोलना अनुशासनहीनता है तो वो मंजूर है।'

आपको बता दें, INDIA गठबंधन को और मजबूत करने के मकसद से कांग्रेस पार्टी लगातार इमरान मसूद पर डोरे डाल रही थी। कहा जाता है इमरान भी लगातार कांग्रेस के संपर्क में थे। पिछले साल यानी 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद इमरान मसूद बसपा में शामिल हुए थे। मायावती ने उन्हें पश्चिमी यूपी का कोऑर्डिनेटर बनाया गया था।

BSP ने प्रेस रिलीज जारी कर दी जानकारी

बसपा की सहारनपुर जिला यूनिट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि, इमरान मसूद पूर्व विधायक को पार्टी में अनुशासनहीनता (Indiscipline) अपनाने तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की वजह से पार्टी से निकाल दिया गया है। उनके निष्कासन पर मायावती के निजी सचिव मेवालाल ने भी मुहर लगाई है।

कांग्रेस की टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

इमरान मसूद का लंबा वक़्त कांग्रेस पार्टी में बीता है। यूपी में जब INDIA गठबंधन को मजबूत करने की कोशिशें तेज हुई तो कांग्रेस की नजर एक बार फिर इमरान मसूद की ओर गई। कांग्रेस इमरान मसूद को आगामी लोकसभा चुनाव में सहारनपुर से मैदान में उतार सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हाल ही में दिल्ली में इमरान मसूद और राहुल गांधी की मुलाकात हुई थी।

बसपा ने मसूद पर ये लगाया आरोप

बसपा की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में आरोप लगाया गया है कि इमरान मसूद ने यूपी निकाय चुनाव में सहारनपुर मेयर की टिकट अपने परिवार के सदस्य को देने के लिए दबाव बनाया था। इस दौरान उन्हें इस शर्त पर मेयर के लिए टिकट दिया गया था कि यदि उनके परिवार का सदस्य मेयर का चुनाव हार जाता है तो फिर उनको लोकसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा। यदि उनका प्रत्याशी मेयर का चुनाव जीत जाता है तभी लोकसभा सीट सहारनपुर के टिकट देने को लेकर विचार किया जाएगा।

दबाव की राजनीति बर्दाश्त नहीं

बीएसपी के सहारनपुर जिला अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद (Janeshwar Prasad) की ओर से जारी प्रेस रिलीज में ये भी कहा गया है कि, 'बहुजन समाज पार्टी अनुशासित पार्टी है। अनुशासनहीनता और दबाव की राजनीति बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इन्होंने (इमरान मसूद) ये सब किया। इसी को ध्यान में रखते हुए पूर्व विधायक को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story