Lucknow News: लखनऊ के MI बिल्डर पर इनकम टैक्स की रेड, 16 ठिकानों पर पड़े छापे

Lucknow News: बिल्डर कादिर अली के MI ग्रुप पर इनकम टैक्स ने जबरदस्त छापेमारी की है।

Santosh Tiwari
Published on: 23 Oct 2024 3:42 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2024 4:00 AM GMT)
Lucknow News
X

Lucknow News (Pic: Social Media)

Lucknow News: लखनऊ के विभिन्न इलाकों में बुधवार की सुबह इनकम टैक्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रदेश के बड़े बिल्डरों में शुमार MI ग्रुप के कादिर अली के करीब 16 ठिकानों पर आईटी ने जबरदस्त छापेमारी की है। इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी, बिल्डर के गोमती नगर स्थित आवास, ऑफिस और MI रशेल कोर्ट चल रही है। हालांकि, कार्रवाई को लेकर अभी तक किसी प्रकार का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आईटी सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी वित्तीय अनियमिताओं को लेकर की गई है।

ब्लैक मनी और टैक्स चोरी की आशंका

इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी ब्लैक मनी और टैक्स चोरी के चलते की गई है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बिल्डर द्वारा ब्लैक मनी को व्हाइट करने और बोगस कंपनियों के नाम पर टैक्स चोरी करने की सूचना मिल रही थी। इसी को लेकर अधिकारियों के निर्देश पर विभिन्न टीमों का गठन किया गया। इसके बाद बिल्डर कादिर अली के कई ठिकानों पर एक साथ टीम ने छापेमारी कर दी। छापेमारी से बिल्डर और प्रॉपर्टी कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। वहीं, इस कार्रवाई के दौरान बिल्डर के ठिकानों को आईटी ने पूरी तरह से घेर रखा है।

किसी को आने जाने की अनुमति नहीं

कार्रवाई के दौरान आईटी की टीम ने किसी को भी बिल्डर के ठिकानों के अंदर आने और जाने से रोक दिया है। कार्रवाई में किसी प्रकार का व्यवधान न उत्पन्न हो इसलिए आईटी ने फोन पर बात करने से भी मना कर दिया। रेड में टीम को क्या अनियमितताएं मिली हैं अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है। न ही इनकम टैक्स का कोई अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार है। आपको बता दें कि कादिर अली के MI ग्रुप ने लखनऊ के जानकीपुरम, गोमती नगर विस्तार और सुशांत गोल्फ सिटी समेत कई अन्य इलाकों में लग्ज़री हाउसिंग सोसाइटी, विला, पेंटहाउस आदि का निर्माण किया है। इन्हीं के वित्तीय लेनदेन में हेराफेरी की सूचना पर इनकम टैक्स ने यह कार्रवाई की है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story