×

IND vs ENG Match: भारत-इग्लैंड मैच देखने पहुंचे अखिलेश यादव, बोलेः मुस्कुराइए आप इकाना में हैं..

IND vs ENG Match: इकाना स्टेडियम के मैदान में अजेय भारत और इग्लैंड के बीच मैच शुरू हो चुका है। भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम पहुंचेंगे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 29 Oct 2023 9:40 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2023 1:03 PM GMT)
Lucknow News
X

इकाना स्टेडियम मैच देखने पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के मैदान में अजेय भारत और इग्लैंड के बीच मैच शुरू हो चुका है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम पहुंचेंगे। इसके अलावा बहुप्रतीक्षित भारत और इग्लैंड के मैच को देखने के लिए कई मशहूर हस्तियां भी पहुंचेगी। इनमें पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सचिव जय शाह और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर विनी के नाम शामिल हैं।

वहीं सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी किक्रेट मैच देखने इकाना स्टेडियम पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष रविवार शाम चार बजे स्टेडियम पहुंचेंगे और मैच की समाप्ति तक रूकेंगे। सीएम योगी, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव समेत अन्य मशहूर हस्तियों के स्टेडियम में पहुंचने के चलते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं।


ये है सपा की बड़ी सोच का, बड़ा नज़ारा-अखिलेश यादव

इकाना स्टेडियम में भारत और इग्लैंड के बीच हो रहे मैच को देखने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे। स्टेडियम पहुंचने के बाद अखिलेश यादव ने एक्स पर तस्वीरें शेयर की। साथ ही लिखा कि सपा ने लखनऊ में सिर्फ़ ये स्टेडियम ही नहीं बनाया है बल्कि लखनऊ के लोगों के लिए आय और व्यवसाय बढ़ाने का एक और नया रास्ता खोला है।

इससे अप्रत्यक्ष-प्रत्यक्ष रूप से रोज़गार के लाखों अवसर पैदा हुए हैं, खेल-पर्यटन को नया बढ़ावा मिला है। होटल भरे हुए हैं, टैक्सी और खानपान के बिज़नेस के साथ-साथ लखनऊ की प्रसिद्ध चिकनकारी के सभी बाज़ार गुलज़ार हैं। साथ ही लखनऊ की तहज़ीब से पर्यटक दो-चार हो रहे हैं और इकाना स्टेडियम की ख़ूबसूरती देखकर लोग कह रहे हैं मुस्कुराइए कि आप इकाना में है।


फैंस में दिख रहा गजब का उत्साह

भारत और इग्लैंड के बीच हो रहे मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में फैंस का जमावड़ा लगा हुआ है। किक्रेट के चाहने वाले सुबह से ही स्टेडियम में अपनी पसंदीदा टीम की पोशाक पहन और गालों पर टैटू बनवाये हुए नजर आ रहे हैं। किक्रेट प्रशंसक अपनी टीम की जीत के लिए प्रार्थना भी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट विश्वकप में भारत ने अभी तक सभी पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इसलिए रविवार को मजबूत टीम इग्लैंड के साथ भारत को मुकाबला बेहद रोमांचक होगा। अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में वैसे तो आईसीसी वर्ल्ड कप के तीन मैच हो चुके हैं, लेकिन रविवार का मैच काफी दिलचस्प होगा। रोहित कुमार की टीम को चीयर करने के लिए स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा दर्शक मौजूद हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story