Lucknow News: डॉक्टरों की भर्ती के लिए साक्षात्कार आज, इन अस्पतालों में होगी भर्ती

Lucknow News: वॉक इन इंटरव्यू में एनएचएम के स्तर से यह चयन किए जाने वाले ईएमओ संविदा के आधार पर रखे जाएंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 14 Oct 2024 5:30 AM GMT
Lucknow News: डॉक्टरों की भर्ती के लिए साक्षात्कार आज, इन अस्पतालों में होगी भर्ती
X

Lucknow News: राजधानी के अस्पतालों में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए आज साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसमें सीएमओ स्तर से वॉक इन इंटरव्यू में इमरजेंसी मेडिकल ऑफीसर (ईएमओ) का चयन किया जाएगा। बता दें कि 16 रिक्त पदों के लिए सीएमओ कार्यालय में वॉक इन इंटरव्यू आयोजित होंगे। जिला स्वास्थ्य समिति से अनुमोदन मिलने के बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी होनी है।

इन अस्पतालों में होंगे भर्ती

वॉक इन इंटरव्यू में एनएचएम के स्तर से यह चयन किए जाने वाले ईएमओ संविदा के आधार पर रखे जाएंगे। चयन होने के बाद इन ईएमओ को बलरामपुर, सिविल, लोकबंधु, बीआरडी महानगर, रानी लक्ष्मीबाई, झलकारी बाई, अवंतीबाई (डफरिन) समेत अन्य अस्पताल में तैनाती दी जाएगी। इंटरव्यू के दौरान परिसर में वीडियोग्राफी होनी जरूरी है।

कमेटी में नॉन मेडिको शामिल होने पर उठी थी आपत्ति

कई डॉक्टर नॉन मेडिको स्तर के लोगों को कमेटी में शामिल किए जाने पर नाखुश थे। उनका कहना है कि डॉक्टर को भर्ती करने के लिए होने वाले इंटरव्यू में राजपत्रित अधिकारी या उनके समकक्ष के अफसरों को बैठना चाहिए। डॉक्टरों की भर्ती के लिए होने वाले इंटरव्यू में नॉन मेडिको स्तर के लोगों के बैठने को लेकर हो रही आपत्ति उठी थी। इसको लेकर कुछ डॉक्टर मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम से शिकायत भी हुई। कुछ माह पहले डॉक्टरों की बैठक में नॉन मेडिको के बैठने और निर्देश देने पर सीएमओ कार्यालय में हंगामा भी हो चुका है।

इन लोगों को कमेटी में शामिल करने की रही मांग

डॉक्टरों की आपत्ति रही है कि सीएमओ कार्यालय में बैठने वाले डिस्ट्रिक प्रोग्राम मैनेजर, डिस्ट्रिक अकाउंट मैनेजर जैसे लोगों को डॉक्टरों के इंटरव्यू में नहीं बैठना चाहिए। डीएम, सीएमओ स्तर के अधिकारियों को इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story