Lucknow: डॉक्टरों की भर्ती के लिए 14 अक्तूबर होगा इंटरव्यू, कमेटी में नॉन मेडिको बैठने पर डॉक्टरों की आपत्ति

Lucknow News: इंटरव्यू में नॉन मेडिको के मौजूद रहने पर आपत्ति जताने वाले डॉक्टरों का कहना है कि अस्पतालों में खाली पड़े पदों पर डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया के इंटरव्यू में राजपत्रित अधिकारी या उनके समकक्ष के अफसरों को बैठाया जाना चाहिए।

Abhishek Mishra
Published on: 7 Oct 2024 2:15 PM GMT
Lucknow: डॉक्टरों की भर्ती के लिए 14 अक्तूबर होगा इंटरव्यू, कमेटी में नॉन मेडिको बैठने पर डॉक्टरों की आपत्ति
X

Lucknow News: राजधानी के अस्पतालों में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए 14 अक्तूबर को इंटरव्यू प्रस्तावित है। इन पदों पर इमरजेंसी मेडिकल ऑफीसर (ईएमओ) का चयन किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर डॉक्टरों के इंटरव्यू में नॉन मेडिको के बैठने पर आपत्ति जताई जा रही है। बता दें कि डॉक्टर इंटरव्यू में नॉन मेडिको स्तर के लोगों को कमेटी में शामिल किए जाने पर नाराज हैं।

कमेटी में नॉन मेडिको को शामिल करने पर आपत्ति

अस्पतालों में डॉक्टरों की भर्ती सीएमओ स्तर से वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगी। लखनऊ जिला स्वास्थ्य समिति से अनुमोदन मिलने के बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी करवाने के लिए तैयारी चल रही हैं। इंटरव्यू में नॉन मेडिको के मौजूद रहने पर आपत्ति जताने वाले डॉक्टरों का कहना है कि अस्पतालों में खाली पड़े पदों पर डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया के इंटरव्यू में राजपत्रित अधिकारी या उनके समकक्ष के अफसरों को बैठाया जाना चाहिए।

डिस्ट्रिक प्रोग्राम मैनेजर जैसे लोग कमेटी में न बैठें

खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए होने वाले इंटरव्यू को लेकर डॉक्टरों में काफी नाराजगी है। उन्हें इंटरव्यू में नॉन मेडिको स्तर के लोगों के बैठने को लेकर हो रही आपत्ति है। कुछ डॉक्टर मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम से शिकायत करेंगे। कुछ माह पहले डॉक्टरों की बैठक में नॉन मेडिको के बैठने और निर्देश देने पर सीएमओ कार्यालय में हंगामा भी हो चुका है। डॉक्टरों की आपत्ति है कि सीएमओ कार्यालय में बैठने वाले डिस्ट्रिक प्रोग्राम मैनेजर, डिस्ट्रिक अकाउंट मैनेजर जैसे लोगों को डॉक्टरों के इंटरव्यू में नहीं बैठना चाहिए।

इन अस्पतालों में होगी भर्ती

शहर के सरकारी अस्पतालों में रिक्त पदों पर सीएमओ स्तर से ईएमओ भर्ती किए जाएंगे। 16 पद के लिए 14 अक्तूबर को सीएमओ कार्यालय में वॉक इन इंटरव्यू आयोजित होगा। बलरामपुर, सिविल, लोकबंधु, बीआरडी महानगर, रानी लक्ष्मीबाई, झलकारी बाई, अवंतीबाई (डफरिन) जैसे अस्पतालों में इन ईएमओ को तैनाती मिलेगी। जानकारी के मुताबिक यह सभी ईएमओ संविदा के आधार पर रखे जाएंगे। इंटरव्यू के दौरान परिसर में वीडियोग्राफी होनी आवश्यक है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story