Jammu Kashmir-Haryana Assembly Elections: जम्मू कश्मीर-हरियाणा जायेंगे UP के 20 IPS अफसर, निर्वाचन आयोग ने बनाया आब्जर्वर

Jammu Kashmir-Haryana Assembly Elections: जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को अह्म जिम्मेदारी मिली है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 28 Aug 2024 8:39 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2024 8:51 AM GMT)
ips transfer
X

चुनाव आयोग ने यूपी के 20 आईपीएस अफसरों को बनाया ऑब्जर्वर (न्यूजट्रैक)

Jammu Kashmir-Haryana Assembly Elections 2024: जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तिथियों का ऐलान हो चुका है। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों (18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर) और हरियाणा में एक चरण (एक अक्टूबर) में मतदान होना है। वहीं मतगणना एक साथ चार अक्टूबर को होगी। जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों (IAS-IPS Officers) को अह्म जिम्मेदारी मिली है। भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के 20 आईपीएस अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। निर्वाचन आयोग ने यूपी के 20 आईपीएस अधिकारियों (IPS Officers )को आब्जर्वर बनाया है।

इन आईपीएस अफसरों को बनाया गया आब्जर्वर

IPS के. सतनारायण

IPS बीडी पाल्सन

IPS अखिलेश कुमार

IPS पवन कुमार

IPS धर्मवीर

IPS अपर्णा कुमार

IPS मोदक राजेश

IPS प्रतिंदर सिंह

IPS सुभाष चंद दुबे

IPS रवि शंकर छवि

IPS पूनम सिंह

IPS अजय कुमार पांडे

IPS रोहन पी कनय

IPS कुंतल किशोर

IPS सुनील कुमार सिंह

IPS राठौड़ किरीट

IPS हेमंत कुटियाल

IPS अभिषेक यादव

IPS प्रदीप गुप्ता

IPS अखिलेश कुमार चौरसिया।

10 साल बाद जम्मू-कश्मीर में होगा चुनाव

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir Assembly Elections) में दस साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में होने वाले चुनावों की पूरी तैयारी कर ली है। संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। चुनाव के ऐलान होने के बाद से ही चुनाव आयोग सफल इलेक्शन कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है। चुनाव को निष्पक्ष और सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने ऑब्जर्वर की नियुक्ति भी कर ली है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story