×

Lucknow News: शादी की रस्म में हुई दना दन हर्ष फायरिंग, गोली लगने से युवक की मौत, इंस्पेक्टर पर मामला दबाने का आरोप

Lucknow News: मृतक की शिनाख्त आयुष खरे के रूप में हुई है। वह शहर के निशातगंज स्थित छठी गली का निवासी था।

Viren Singh
Published on: 11 Dec 2023 8:01 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2023 4:36 PM GMT)
Lucknow News
X

Lucknow News (सोशल मीडिया) 

Lucknow News: लखनऊ के कैसरबाग में शादी से पहले होने वाले समारोह में एक व्यक्ति द्वारा असलहा लहरा कर हर्ष फायरिंग करने से एक 20 वर्षीय युवा की मौत का मामला सामने आया है। गोली लगने के बाद युवक को आनन फानन ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उसके मृतक घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही कैसरबाग थाने की पुलिस घटनास्थल पर मामले की चांज शुरू कर दी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा दिया। जिस व्यक्ति से शादी में असहले का प्रदर्शन कर दनादन फायरिंग करने से एक युवा की मौत हुई है, वह अपराधी प्रवृत्ति है। कुछ दिन पहले किसी मामले में जेल से छूटकर आया है। सूत्रों के मुताबिक, थाने की पुलिस खानपूर्ति करते हुए मामले को शांत करा दिया है। कैसरबाग थाना इंस्पेक्टर पर मामलों को दबाने का आरोप लगे हैं।

चल रही थी शादी की रस्में

लखनऊ के कैसरबाग स्थित लालबाग पैलस में रविवार को संजय सोनकर की बेटी की शादी के लिए रस्में चल रही थीं। शादी 15 दिसंबर को है। रतिजगा रस्म के दौरान निशातगंज पेपर मिल निवासी चंद्रकांत खरे का इकलौता बेटा आयुष खरे (20,उम्र) की एक युवक द्वारा की गई दना दन हर्ष फायरिंग में गोली लगने से मौत हो गई। कुछ ही देर खुशियों के बीच गम का माहौल होगा गया। जानकारी के मुताबिक, रस्म में शामिल तुषार सोनकर, गौतम सोनकर, राजा सोनकर, सेठ जी व अन्य लोग आतिशबाजी कर रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति ने तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी। इसमें आयुष को गोली लग गई। उसको तुरंत ट्रामा सेंटर ले जाएगा, यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। गोली चलाने वाला अज्ञात शख्स कुछ दिन पहले जेल से छूट कर आया है।

थाना इंस्पेक्टर पर मामला दबाने का आरोप

लालबाग पैलस की घटना की सूचना मिलते ही कैसरबाग थाना पुलिस पहुंचकर इस मामले में जांच शुरू की दी है। यह गोली किसने चलाई है, अभी तक पुसिल को पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। थाने के मुताबिक, गोली चलाने वाले की पहचान की जा रही है। कार्यक्रम में शामिल लोगों से जांच-पड़ताल की जा रही है। हालांकि पुलिस के ऊपर मामले दबाने के आरोप लगे हैं। यह आरोप खुद कैसरबाग थाना इंस्पेक्टर पर लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, जिस पुलिस को मृतक आयुष खरे के दोषियों को सजा दिलाने पर एक्शन लेना चाहिए, वह खुद मामले को दबाने में लगी हुई है। यह आरोप कैसरबाग थाना इंस्पेक्टर पर लगा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story