×

Lucknow News: कैंसर इंस्टीट्यूट में व्हीलचेयर नहीं! कपड़े में ले जाया जा रहा मरीज, वीडियो वारयल

Lucknow News: लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे वीडियो में तीमारदार मरीज को चादर में लपेट कर ले जाते दिख रहे हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 20 March 2024 5:55 AM GMT (Updated on: 20 March 2024 6:23 AM GMT)
Kalyan Singh Cancer Institute viral video
X

Kalyan Singh Cancer Institute viral video (photo: social media )

Lucknow News: कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में चार-पांच लोग एक चादर में कुछ ले जाते दिखाई दे रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में लोग चादर में मरीज लपेट कर ले जा रहे हैं।सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यह वीडियो शेयर किया जा रहा है। फैक्ट चेक में यह वीडियो पुराना निकला है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे वीडियो में तीमारदार मरीज को चादर में लपेट कर ले जाते दिख रहे हैं। वायरल वीडियो के मुताबिक इंस्टीट्यूट में उपचार कराने के लिए आया मरीज चादर में लपेट कर ले जाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे वीडियो में मरीज के बगल एक कर्मचारी ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर चलता नजर आ रहा है। लेकिन बातचीत करने पर यह पता चला कि वायरल वीडियो पिछले साल दिसंबर का है। जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एक्स पर वायरल वीडियो पुराना

बातचीत करने पर पता चला कि एक्स पर वायरल हो रहा संस्थान का वीडियो पुराना है। दिसंबर माह में संस्थान के ओटी कॉम्प्लेक्स में आग लग गई थी। जिसके बाद लिफ्ट काम नहीं कर रही थी। तीमारदार अपने मरीजों को लेकर दूसरी ओर जा रहे थे। एक्स पर शेयर किया जा रहा वीडियो उसी समय का है।

दिसंबर में लगी थी आग

फैक्ट चेक करने पर पता चला कि सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा वीडियो पुराना है। जानकारी के अनुसार कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट में दिसंबर में आग लग गई थी। जिसके कारण संस्थान की व्यवस्थाएं बिगड़ गई थी। आग के चलते संस्थान में लिफ्ट और अन्य सुविधाएं ध्वस्त थी। यह वीडियो उस समय का बताया जा रहा है। संस्थान में अफरा तफरी का माहौल हो गया। सब मरीजों को लेकर इधर-उधर भागने लगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story