Lucknow News: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का हो रहा विरोध, लखनऊ के गुरु‌द्वारा प्रबंधक कमेटी ने की बैठक, लिया गया ये निर्णय

Lucknow News: सरदार जसवीर सिंह राजू बक्शी ने बताया कि इस संबंध में सांसद कंगना राणावत को लीगल नोटिस नोटिस भेजा जा रहा है उनके द्वारा उचित कार्रवाई न करने पर धारा 295, 499 एवं 500 के तहत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Ashutosh Tripathi
Published on: 2 Sep 2024 2:59 PM GMT
Kangana Ranauts film Emergency is being opposed, Lucknow Gurudwara Management Committee held a meeting
X

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का हो रहा विरोध, लखनऊ के गुरु‌द्वारा प्रबंधक कमेटी ने की बैठक: Photo- Newstrack

Lucknow News: बालीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' रिलीज से पहले ही सिख समुदाय का विरोध झेलना पड़ रहा है। जिसमें राजधानी लखनऊ के गुरु‌द्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी के संभावित रिलीज पर बैठक की गई। जिसमें मुख्य रूप से लखनऊ गुरु‌द्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा, महामंत्री सरदार हरपाल सिंह जग्गी, प्रवक्ता सरदार सतपाल सिंह मीत, लखनऊ गुरु‌द्वारा प्रबंधक के अधिकृत अधिवक्ता सरदार जसवीर सिंह (राजू बक्शी), गुरु‌द्वारा सदर के अध्यक्ष सरदार तेजपाल सिंह, रोमी ‌द्वारा संबोधित की गई।

सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व में गुरुद्वारा सदर में दिनांक 29 अगस्त को समस्त गुरुद्वारा एवं सिख संगठनों की बैठक की गई, जिस पर निर्णय लिए हुए बिंदुओं पर समिति द्वारा कार्रवाई की गई है।


सिख समाज के विरुद्ध भड़काऊ दृश्य को फिल्म से हटाने कि मांग

लखनऊ गुरु‌द्वारा कमेटी के महासचिव रारदार हरपाल सिंह जग्गी एवं अधिवक्ता सरदार जसवीर सिंह (राजू बक्शी) द्वारा केंद्रीय फिल्म प्रमाण बोर्ड मुंबई को इस फिल्म को तत्काल प्रभाव से रोकने के लिए याचिका दी गई। जिसकी संतुति सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा अध्यक्ष द्वारा प्राप्त की गई है। जिसमें अनुरोध किया गया कि इस फिल्म में सिख समाज के विरुद्ध भड़काऊ दृश्य को हटाकर ही इस फिल्म के प्रदर्शन के पूर्व लखनऊ के द्वारा प्रबंधक कमेटी एसजीपीसी दिल्ली गुरु‌द्वारा प्रबंधक कमेटी एवं अकाल श्री तख्त साहिब को फिल्म दिखाकर संतुष्ट किया जाए ।


सरदार जसवीर सिंह राजू बक्शी ने बताया कि इस संबंध में सांसद कंगना राणावत को लीगल नोटिस नोटिस भेजा जा रहा है उनके द्वारा उचित कार्रवाई न करने पर धारा 295, 499 एवं 500 के तहत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।


सिख संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री को भेजा गया ज्ञापन

सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा एवं महामंत्री सरदार हरपाल सिंह जग्गी ने बताया कि लखनऊ एवं निकट क्षेत्रों के सिख संगठनों द्वारा अधोहस्ताक्षरित ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा जा चुका है एवं लखनऊ गुरु‌द्वारा प्रबंधक कमेटी के एक शिष्ट मण्डल से मिलने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है।

कंगना रनौत पर समुदाय के प्रति नफरत फैलाने का लगा आरोप

सरदार सतपाल सिंह मीत प्रवक्ता, कमेटी के संयुक्त सचिव एवं अध्यक्ष सरदार तेजपाल सिंह रोमी के संयुक्त बयान कहा है कि "1984 में अगर कंगना रनौत जी द्वारा अलगाववाद एवं पूर्व में प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की निर्मम हत्या की गई है, जिसकी सिख समाज खंडन करता है तो इस फिल्म में 1984 में सिख की नस्ल खुशी एवं सिख के दंगों क्यों नहीं दिखाया गया जिससे स्पष्ट होता है कि सांसद कंगना रनौत एक समुदाय के प्रति नफरत फैलाने कार्य कर रही है।"


सरदार हरपाल सिंह जग्गी एवं सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने मांग की है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा कट्टरवादी महिला को अनुशासित करना चाहिए, जिसने किसानों को देशद्रोही एवं बलात्कारी कहा है । कंगना रनौत द्वारा माफी ना मांगने पर लखनऊ गुरुद्वारा कमेटी द्वारा मानहानि का मुकदमा माननीय न्यायालय में करेंगे इस प्रेस राजवंत सिंह बग्गा, कुलदीप सिंह सलूजा एवं सदर गुरुद्वारा समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार इंदर सिंह छाबड़ा भी उपस्थित थे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story