×

Lucknow News: 14 फरवरी को केडीजी कॉलेज का स्थापना दिवस, नेशनल पीजी कॉलेज में मेराकी फेस्ट एक मार्च से

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में एक मार्च से मेराकी द मीडिया फेस्ट का भी आयोजन होगा। जिसमें फैशन शो, स्किट, फोटोग्राफी जैसी प्रतियोगिताएं होंगी।

Abhishek Mishra
Published on: 8 Feb 2024 7:04 AM GMT
Lucknow News: 14 फरवरी को केडीजी कॉलेज का स्थापना दिवस, नेशनल पीजी कॉलेज में मेराकी फेस्ट एक मार्च से
X

Meraki Fest in National PG College KDG College Foundation day(photo: social media)

Lucknow News: आलमबाग स्थित कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज (केडीजीसी) में 14 फरवरी से स्थापना दिवस समारोह का कार्यक्रम शुरु किया जाएगा। केडीजीसी कॉलेज के प्रशासन ने इस बार स्थापना दिवस को एक महीने तक मनाने का फैसला किया है। वहीं नेशनल पीजी कॉलेज में एक मार्च से मेराकी द मीडिया फेस्ट का भी आयोजन होगा। जिसमें फैशन शो, स्किट, फोटोग्राफी जैसी प्रतियोगिताएं होंगी।

एक महीने चलेगा स्थापना दिवस समारोह

कॉलेज की प्राचार्या प्रो. सारिका दुबे ने बताया कि इस वर्ष का स्थापना दिवस समारोह बसंत पंचमी के दिन से शुरु होगा। 14 फरवरी यानी बसंत पंचमी के दिन कॉलेज में सरस्वती पूजन और वृक्षारोपण के साथ इस स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद कॉलेज में लगातार एक महीने तक कई तरह सांस्कृतिक, साहित्यिक और खेलकूद की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

15 मार्च को होगा समापन समारोह

प्रो. सारिका दुबे का कहना है कि एक महीने तक चलने वाले इस स्थापना दिवस समारोह के कार्यक्रम के दौरान ही कॉलेज में अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। इस अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता में लखनऊ के कई कॉलेज प्रतिभाग करेंगे। साथ ही आस पास के कई जिलों के राजकीय, स्ववित्तपोषित और वित्तपोषित कॉलेज भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। कॉलेज प्राचार्या ने बताया कि इस समारोह की सभी प्रतियोगिताएं कॉलेज के परिसर में ही आयोजित की जाएंगी। एक महीने तक चलने वाले स्थापना दिवस का समापन समारोह 15 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इस दिन सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

मेराकी द मीडिया फेस्ट एक मार्च से

नेशनल पीजी कॉलेज की ओर से एक और दो मार्च को मेराकी द मीडिया फेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इस मीडिया फेस्ट में क्विज, डांस, फैशन शो, स्किट, फोटोग्राफी जैसी कई प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। नेशनल पीजी कॉलेज के प्रशासन के मुताबिक इस फेस्ट में कुल 20 राजकीय, स्ववित्तपोषित और वित्तपोषित महाविद्यालय प्रतिभाग करेंगे। मेराकी द मीडिया फेस्ट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story