Adipurush: फिल्म आदिपुरुष के विरोध में किसानों का जोरदार प्रदर्शन, मुस्लिम भी श्रीराम के लिए सड़कों पर उतरे

Adipurush:

Snigdha Singh
Published on: 19 Jun 2023 7:13 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2023 8:31 AM GMT)

Protest Against Adipurush: श्रीराम पर बनीं बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष को लेकर लखनऊ में किसान यूनियन के किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। डायरेक्टर और डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर का विरोध करते हुए फिल्म हटाने की मांग की। प्रदर्शन में भारी संख्या में मुस्लिम किसान भी शामिल हुए। प्रभु श्रीराम पर ऐसी फिल्म को लेकर विरोध किया। किसानों ने फिल्म को तत्काल सिनेमाघरों से हटाने की मांग हुई। कहा यदि फिल्म नहीं हटायी गई तो देशभर में भारतीय किसान प्रदर्शन करेगा। फ़िल्म के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने हजरतगंज कोतवाली में ज्ञापन दिया।

फिल्म के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने हजरतगंज कोतवाली में ज्ञापन दिया है। इसके साथ ही इन किसानों का कहना है कि ये फिल्म तुरंत ही सभी सिनेमाघरों से हटायी जाए। अगर तत्काल ऐसा नहीं किया गया तो, देशभर में भारतीय किसान प्रदर्शन करेगा। रामायण की कहानी पर बनी फिल्म आदिपुरुष में किरदारों के पहनावे और संवादों की वजह से विवाद हो रहा है। लोगों का कहना है कि ऐसा करना हिंदू धर्म के पावन ग्रंथ रामायण के किरदारों का अपमान है। इसलिए फिल्म को तुरंत बैन कर देना चाहिए। वहीं, फिल्म को लेकर हिंदू संगठन ने बीते दिन यानि रविवार को हजरतगंज थाने में फिल्म मेकर्स पर एफआईआर दर्ज कराई थी। हिंदू संगठनों की मांग है कि फिल्म को बैन किया जाए।

बता दें फिल्म में साउथ सुपरस्टार प्रभास राम के रूप में राघव की भूमिका में नजर आ रहे है, जबकि कृति सैनन ने सीता माता की तहर जानकी की भूमिका निभाई है। वहीं, सैफ अली खान रावण यानि लंकेश की भूमिका निभा रहे है। आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन दुनिया भर से 140 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। लोगों ने मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे डॉयलाग्स पर आपत्ति जताई है। हालांकि लेखर ने डॉयलाग बदलने की बात कही है। वहीं, कलाकारों के कपड़ों पर भी आपत्ति जताई है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story