×

KKC Admission: केकेसी में 10 अप्रैल से प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे कर सकेंगे आवेदन

KKC Admission: केकेसी में आगामी शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया दस अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए सात अप्रैल को नोटिस जारी की जा सकती है। प्रवेश प्रक्रिया की तैयारी लगभग पूरी हो गई हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 3 April 2024 7:00 AM GMT
KKC Admission
X

KKC Admission   (photo: social media )

KKC Admission: लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज (केकेसी) में नए शैक्षिक सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। कॉलेज की ओर से तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक कॉलेज 10 अप्रैल से नए सत्र के लिए आवेदन स्वीकार करेगा।

10 अप्रैल से प्रवेश प्रक्रिया शुरू

केकेसी में आगामी शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया दस अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए सात अप्रैल को नोटिस जारी की जा सकती है। प्रवेश प्रक्रिया की तैयारी लगभग पूरी हो गई हैं। 10 अप्रैल से स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। कॉलेज के नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया से जुड़ी विस्तृत जानकारी सात अप्रैल को जारी कर दी जाएगी। I अभ्यर्थी स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए जल्द आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क एक हजार रुपए निर्धारित

अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विनोद चंद्रा के अनुसार नए शैक्षिक सत्र के लिए प्रवेश 10 अप्रैल से शुरू होंगे। स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवदेन शुल्क एक हजार रुपए निर्धारित किया गया है। जो भी अभ्यर्थी कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं वह कॉलेज की वेबसाइट www.jnpg.org.in पर जाकर आवदेन कर पाएंगे। प्राचार्य ने बताया कि आवेदन करने से पहले एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। बिना पंजीकरण के अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे।

स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन

केकेसी में शैक्षिक सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया के तहत स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन शुरु हो रहे हैं। जिसमें अभ्यर्थी बीएससी की 1160, बीकॉम की 1080, बीए की 1080, बीकॉम ऑनर्स की 600, एलएलबी की 320, एप्लायड इकनॉमिक्स की 60, एमकॉम की 60, बीबीए आईबी की 60, एमए हिंदी की 60, बीपीएड की 50, एमए समाजशास्त्र की 50, अंग्रेजी की 50, एमएससी बॉटनी की 50, एमएससी फिजिक्स और केमिस्ट्री की 30 सीटों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story