×

Lucknow News : एलडीए ने गोसाईंगंज में ध्वस्त की अवैध प्लॉटिंग, गुड़म्बा में सील किया अवैध निर्माण

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को प्रवर्तन दस्ते ने गोसाईंगंज क्षेत्र में 2 स्थानों पर चल रही अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

Santosh Tiwari
Published on: 28 Jun 2024 4:38 PM GMT
Lucknow News : एलडीए ने गोसाईंगंज में ध्वस्त की अवैध प्लॉटिंग, गुड़म्बा में सील किया अवैध निर्माण
X

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को प्रवर्तन दस्ते ने गोसाईंगंज क्षेत्र में 2 स्थानों पर चल रही अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। वहीं, गुड़म्बा में कुर्सी रोड पर 1 अवैध निर्माण को भी सील किया।

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि बंशीलाल पुत्र अनन्त राम द्वारा गोसाईंगंज में नगराम रोड पर स्थित दाउद नगर की भूमि खसरा संख्या-698, 704 व 613 पर लगभग 4 बीघे में अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य करते हुए अनियोजित कॉलोनी विकसित की जा रही थी। इसके अलावा हीरा लाल व अन्य द्वारा गोसाईंगंज के दाउद नगर में भूमि खसरा संख्या-717 पर एच.टी. लाइन के बगल में लगभग 1 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लॉटिंग का कार्य किया जा रहा था। प्राधिकरण से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना की जा रही इन दोनों अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गये थे।

इसके अनुपालन में सहायक अभियंता अनिल कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता विपिन बिहारी राय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से अवैध प्लॉटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करायी गयी। इस दौरान निजी डेवलपर द्वारा वहां बनाई गई सड़कें, बाउन्ड्रीवाॅल, नाली व भूखण्डों के डिमार्केशन के लिए ईंट से किये गये चिनाई को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया।


गुडम्बा में अवैध निर्माण हुआ सील

प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि एलहाम सिद्दीकी व अन्य द्वारा गुड़म्बा में कुर्सी रोड स्थित टेढ़ी पुलिया में भूखण्ड संख्या-4 पर लगभग 700 वर्गफिट क्षेत्रफल में अवैध रूप से निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। इसके विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेन्द्र द्विवेदी व शिव कुंवर द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से प्रश्नगत स्थल को सील कर दिया गया।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story