Lucknow News: लखनऊ से बड़ी खबर, माफिया मुख्तार के करीबी बिल्डर पर LDA का एक्शन, जानें पूरा मामला

Lucknow News: कैसरबाग इंस्पेक्टर सुधाकर सिंह ने बताया कि एलडीए के अवर अभियंता की तहरीर पर बिल्डर पर धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर इस्तेमाल करने व साजिश रचने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Nov 2023 5:08 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2023 5:14 AM GMT)
Lucknow News
X
माफिया मुख्ता अंसारी (Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) ने माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के करीबी बिल्डर पर एफआईआर दर्ज करवाई है। मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर ने नियमों को ताक पर रखकर इमारत का निर्माण करवाया है। शिकायत मिलने के बाद एलडीए ने मामले का संज्ञान लेकर जांच की और अब कैसरबाग थाने में बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। बिल्डरों द्वारा बनाए गए अपार्टमेंट में मुख्तार अंसारी का भी आवास है,साथ ही बिल्डर को मुख्तार अंसारी का करीबी भी माना जाता है।

बिल्डर ने गैरकानूनी तरीके से बनवाई आठ मंजिला इमारत

लखनऊ विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता इम्तियाज अहमद ने बताया कि 18 फरवरी 1997 में FI बिल्डर के निदेशक मोनिस इकबाल, भाई सिराज और सहयोगी माइकल को कैसरबाग इलाके में 23 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अपार्टमेंट बनाने की स्वीकृति दी गई थी। उन्होने कहा FI बिल्डर को 6 मंजिला इमारत में 72 फ्लैट बनाने थे, लेकिन जब निर्माण कार्य हुआ तो नियमों को ताक पर रखकर आठ मंजिला इमारत बनी दी गई, जिसकी स्वीकृति लखनऊ विकास प्राधिकरण ने नहीं दी थी।

कैसरबाग इंस्पेक्टर सुधाकर सिंह ने बताया कि एलडीए के अवर अभियंता की तहरीर पर बिल्डर पर धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर इस्तेमाल करने व साजिश रचने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है। एलडीए ने विभागीय स्तर पर की गई जांच से संबंधित दस्तावेज पुलिस को मुहैया कराए हैं। पुलिस विवेचना कर आरोपियों पर साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई करेगी।

नोटिस का जवाब तक नहीं दिया

एफआईआर के मुताबिक एलडीए के अफसरों को जब अवैध व मानकों को ताक पर रखकर बिल्डिंग का निर्माण कराए जाने की जानकारी हुई तो एफआई बिल्डर को नोटिस जारी किया गया। लेकिन, बिल्डर की तरफ से इस नोटिस का जवाब नहीं दिया गया। तब एलडीए ने अपनी जांच रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कराया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story