×

Dry Day: मय के शौकीनों के लिए बुरी खबर, UP के इन शहरों में दो दिन नहीं मिलेगी शराब

Dry Day: यूपी में दूसरे चरण के मतदान को लेकर आठ जनपदों में बुधवार शाम से अगले 48 घंटों तक शराब की बिक्री पर भी रोक लग गयी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 24 April 2024 8:09 AM GMT
lucknow news
X

यूपी के इन शहरों में दो दिन नहीं मिलेगी शराब (न्यूजट्रैक)

Lok Sabha 2024: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए बुधवार शाम प्रचार-प्रसाद थम जाएगा। दूसरे चरण में वेस्ट यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। वेस्ट यूपी की आठ सीटों के लिए 91 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यूपी में दूसरे चरण के मतदान को लेकर आठ जनपदों में बुधवार शाम से अगले 48 घंटों तक शराब की बिक्री पर भी रोक लग गयी है। इस दौरान इन शहरों में बीयर बार और मॉडल शॉप बंद रहेंगे।

गौतमबुद्ध नगर के जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक द्वितीय चरण के मतदान को लेकर वेस्ट यूपी के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के आदेश का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जुर्माना, जेल समेत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

48 घंटे तक नहीं मिलेगी शराब

श्री श्रीवास्तव ने बताया मतदान हो जाने तक वेस्ट यूपी के आठ शहरों में सभी अधिकृत शराब की दुकानें बुधवार (24 अप्रैल) शाम छह बजे से लेकर मतदान खत्म होने तक शुक्रवार (26 अप्रैल) शाम छह बजे तक बंद रहेंगी। इस दौरान आबकारी अधिकारी चुनाव के मद्देनजर इन सभी शहरों में शराब की बिक्री की लगातार निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान यदि कोई शराब की दुकानें खुली मिली या फिर अवैध रूप से शराब बेचते हुए मिले। तो ऐसे लोगों के खिलाफ उत्पाद शुल्क कानूनों के अनुसार जुर्माना या जेल की सजा सहित सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इन आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी में दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर मतदान होना है। इनमें बागपत, अमरोहा, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, बुलंदशहर (सुरक्षित) और मथुरा लोकसभा सीटें शामिल हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story