×

Lok Sabha Elections 2024: BSP ने घोषित किये दो और उम्मीदवार, वरिष्ठ पत्रकार को उन्नाव से दिया टिकट

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरूवार को दो और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 14 March 2024 6:42 AM GMT (Updated on: 14 March 2024 7:01 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

बसपा ने घोषित किये दो और उम्मीदवार (न्यूजट्रैक)

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरूवार को दो और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बसपा (BSP) अध्यक्ष मायावती पूर्व में ही ऐलान कर चुकी हैं कि वह किसी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं कर करेंगी। वह लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) अकेले ही लड़ेंगी। बसपा ने अशोक पांडेय को उन्नाव से प्रत्याशी घोषित किया है। अशोक पांडेय वरिष्ठ पत्रकार हैं। इसके साथ ही सच्चिदानंद पांडेय ‘सचिन’ को बसपा ने उम्मीदवार घोषित किया है। बसपा ने श्री पांडेय को अयोध्या से टिकट दिया है। सच्चिदानंद पांडेय पूर्व में अंबेडकरनगर के भाजपा जिलाध्यक्ष थे। उन्होंने भाजपा छोड़कर बसपा की सदस्यता ग्रहण कर लिया था।

सपा-कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती हैं मायावती

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन एनडीए (NDA) को हराने के लिए विपक्ष कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है। विपक्ष के ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) के जरिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भाजपा को हराने की भरसक कोशिश कर रही है। विपक्ष की मंशा यह भी है कि बसपा किसी भी तरह ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हो जाए।

विपक्ष को यह बहुत अच्छे से पता है कि अगर बसपा उनके साथ खड़ी हो जाती है तो भाजपा को नुकसान जरूर होगा। लेकिन बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के बार-बार अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान से विपक्ष की दिल की धड़कने बढ़ने लगी है। इसके बाद अब बसपा के उम्मीदवारों की सूची जारी करने से भी कांग्रेस और सपा को ही झटका लग रहा है। बसपा उम्मीदवारों के चुनावी मैदान में उतरने का सबसे ज्यादा असर कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर ही पड़ेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story