×

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारी को लेकर डीएम ने इंटीग्रल यूनिवर्सिटी व गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कालेज किया निरीक

Lucknow News: जिलाधिकारी ने बताया की खेलो इंडिया गेम्स में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी अपने अपने ठहरने के स्थलों पर पहुंचने लगे है। जिलाधिकारी द्वारा कमरों में रुके हुए खिलाड़ियों से भी संवाद किया गया।

Ashish Pandey
Published on: 23 May 2023 6:03 PM GMT
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारी को लेकर डीएम ने इंटीग्रल यूनिवर्सिटी व गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कालेज किया निरीक
X
Lucknow DM Surya Pal Gangwar visited Integral University and Guru Gobind Singh Sports College

Lucknow News: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन के तहत जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार द्वारा कुर्सी रोड स्थित इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों के रहने के लिए व्यवस्थाओं व गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कालेज में खेल प्रतियोगिताओं की चल रही तैयारियों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा हॉस्टल एरिया में पहुंच कर खिलाड़ियों को उपलब्ध कराए गए कमरों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हॉस्टल के सभी कमरों में एसी की सुविधा पाई गई। जिलाधिकारी ने बताया की खेलो इंडिया गेम्स में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी अपने अपने ठहरने के स्थलों पर पहुंचने लगे है। जिलाधिकारी द्वारा कमरों में रुके हुए खिलाड़ियों से भी संवाद किया गया।

उनके लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक भी लिया। खिलाड़ियों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया की सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध है, किसी भी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हैं। जिलाधिकारी द्वारा हॉस्टल एरिया के शौचालयों का भी निरीक्षण किया गया। सभी शौचालयों में पर्याप्त साफ सफाई पाई गई। हर शौचालय में एक डेडीकेटेड सफाई कर्मी की नियुक्ति करना सुनिश्चित की जाए ताकि सफाई व्यवस्था बनी रहे।

उपजिलाधिकारी बीकेटी द्वारा बताया गया की अभी तक कुल 513 खिलाड़ी आ चुके हैं। साथ ही जिलाधिकारी द्वारा गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कालेज में बनाए गए प्ले एरिया का निरीक्षण किया गया। उपजिलाधिकारी द्वारा बताया गया की फुटबाल, हॉकी, एथेलेटिक, लॉन टेनिस आदि के लिए सभी प्ले एरिया तैयार हो गए है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए की गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी प्ले एरिया में पेय जल की पर्याप्त व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। जिसके संबंध में इवेंट मैनेजमेंट संस्था द्वारा बताया गया की प्ले एरिया के पास 7 वाटर स्टेशन बनाए गए है। उपजिलाधिकारी द्वारा बताया गया की प्ले एरिया में मेडिकल कैंप व एम्बुलेंस की व्यवस्था को सुनिश्चित किया गया है। निरीक्षण में उप जिलाधिकारी बीकेटी प्रज्ञा पांडे व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story