×

Lucknow News: सिंगल यूज प्लास्टिक का न करें उपयोग, ह्यूमन मैट्रिक्स आईसी टीम ने किया जागरुक

Lucknow News: शहरवासियों को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान एवम भविष्य के जोखिमों से अवगत कराया गया। शपथ भी दिलाई गई। सभी से निवेदन किया गया कि वे सिंगल यूज़ प्लास्टिक का सम्पूर्ण बहिष्कार कर लखनऊ शहर को देश के सबसे स्वच्छ शहरों में से एक बनाने के लिए कृतसंकल्पित हों ।

By
Published on: 25 Jun 2023 5:00 AM GMT
Lucknow News:  सिंगल यूज प्लास्टिक का न करें उपयोग, ह्यूमन मैट्रिक्स आईसी टीम ने किया जागरुक
X
सिंगल यूज प्लास्टिक के बारे में किया जागरुक ( सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ नगर निगम की ह्यूमन मैट्रिक्स आईसीटीम ने आज लेट्स गिव होप फाउंडेशन और सेवा निकेतन आश्रम के साथ मिलकर प्लास्टिक वेस्ट को कम करने एवम् सिंगल यूज़ प्लास्टिक को पूरी तरह खत्म करने के लिए "Beat Plastic pollution event" आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के तहत जोन 02 एवम 05 में चारबाग मेट्रो पर आने वाल रहागीरों को को प्लास्टिक वेस्ट को कम करने और सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने के बार में जागरुक किया।

जिसमें नगर निगम के समस्त प्रमुख अधिकारीगण, क्षेत्र के प्रबुद्धजन के साथ भारी मात्रा में शहरवासियों ने भाग लिया। लीटर पीकिंग, स्वच्छता रैली के साथ साथ स्वच्छता के नारों के माध्यम से शहरवासियों को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान एवम भविष्य के जोखिमों से अवगत कराया गया और शपथ भी दिलाई गई एवम सभी से निवेदन किया गया कि वे सिंगल यूज़ प्लास्टिक का सम्पूर्ण बहिष्कार कर लखनऊ शहर को देश के सबसे स्वच्छ शहरों में से एक बनाने हेतु कृतसंकल्पित हों ।

इसमें नगर निगम से जेडएसओ कुलदीपक, आशीष श्रीवास्तव, राजेश सर और एसएफआई प्रीति यादव, सुभाष चौधरी, सचिन सक्सेना आदि एवम एच.एम.एस टीम से जोनल इंचार्ज अंकुर भदौरिया, विनोद नागर, सुजीत, श्रेष्ठ वाजपेई, टी एल शारिब, संजय, निधि एवम् पूरी आई.ई.सी. टीम उपस्थित रही। वही सेवा निकेतन आश्रम से अभय प्रताप सिंह, अर्जुन चौधरी, करण अवधेश कुमार आदित्य तिवारी लेट्स गिव होप फाउंडेशन से अशीष मौर्या, कृति, हिमांशु सिंह, हिमांशु गुप्ता, प्रियंका पाल, राधिका, प्रियांशु, वंशिका, निहार, अनुष्का, मेधा आदि ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

Next Story