×

Lucknow News: सिविल कोर्ट के बाहर लगी आग, वकीलों की गाड़ियां हुईं खाक, देखें वीडियो

लखनऊ सिविल कोर्ट काफी भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है। जिस जगह हादसा हुआ, वहां हर वक्त सैकड़ों लोगों का आना-जाना होता है। यहां इतनी भीड़ रहती है कि दमकल वाहनों को अग्निकांड स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतें पेश आईं।

Jugul Kishor
Published on: 23 May 2023 2:12 PM GMT

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर बिजली का तार टूटकर वाहनों पर गिर गया, जिससे वहां आग लग गई। देखते ही देखते आग ने कई वाहनों को चपेट में ले लिया। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बाल-बाल बचे वकील

लखनऊ सिविल कोर्ट काफी भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है। जिस जगह हादसा हुआ, वहां हर वक्त सैकड़ों लोगों का आना-जाना होता है। यहां इतनी भीड़ रहती है कि दमकल वाहनों को अग्निकांड स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतें पेश आईं। गनीमत रही कि वहां उस वक्त किसी के ऊपर तार नहीं गिरा। लेकिन वहां पार्किंग में खड़ी वकीलों और मुअक्किलों के वाहन इसके जद में आ गए। वाहनों में भयंकर आग लग गई, करीब एक दर्जन वाहन इस आग में खाक हो गए। इस घटना के बाद से वकीलों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहां नाराज वकीलों को समझाने के लिए कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। कुछ वकीलों ने अपने वाहनों की क्षति को लेकर प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

जान से खिलवाड़ का जिम्मेदार कौन

लखनऊ कचहरी की बहुमंजिला इमारत, इसके परिसर से लेकर पार्किंग तक में कामकाज के दिनों में पांव रखने की जगह नहीं रहती है। यहां सामने ही अवध डिपो है, जहां से बसों के आवागमन से भीड़ और सड़क जाम यहां आम बात है। इतनी व्यस्त जगह पर बिजली का करंट दौड़ता तार गिरना बिजली विभाग की गंभीर लापरवाही को उजागर करता है। लखनऊ कचहरी पहले भी हादसों का शिकार होती रही है। यहां बस डिपो पर वकीलों के वाहनों की बस से टक्कर जैसे मामले आएदिन सामने आते हैं। यहां ट्रैफिक से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। जो कभी भी किसी बड़े हादसे का सबब बन सकता है। इसको लेकर वहां वकीलों में काफी नाराजगी देखने को मिली।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story