Lucknow News: आधी रात JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव, नहीं मिली एंट्री, बोले- इसे बेचना चाहती है सरकार

Lucknow News: अखिलेश यादव ने कहा कि 'हर वर्ष जय प्रकाश जयंती के दिन समाजवादी लोग यहां इकट्ठे होते थे, ये कोई पहली बार नहीं। कहीं ऐसा तो नहीं कि सरकार JPNIC बेचने की तैयारी कर रही हो

Santosh Tiwari
Published on: 11 Oct 2024 2:08 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2024 2:12 AM GMT)
Lucknow News ( Pic- Newstrack)
X

JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव ( Pic- Social Media)

Lucknow News: जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर को सील किए जाने के बाद देर रात अखिलेश यादव अचानक यहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने यहां मीडिया से बात करते हुए भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि 'हर वर्ष जय प्रकाश जयंती के दिन समाजवादी लोग यहां इकट्ठे होते थे, ये कोई पहली बार नहीं। कहीं ऐसा तो नहीं कि सरकार JPNIC बेचने की तैयारी कर रही हो, किसी को देना चाहती हो।" वहीं, अखिलेश के मौके पर जाने की सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए। वह भी तत्काल JPNIC के बाहर पहुंचे हैं।

टीन शेड पर लिखवाया 'समाजवादी पार्टी जिंदाबाद'

अखिलेश यादव के गोमती नगर स्थित JPNIC पहुंचने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। इसके बाद अखिलेश ने पास बैठे एक पेंटर से लाल रंग का पेंट मांगा और कार्यकर्ताओं से टीन शेड पर समाजवादी पार्टी जिंदाबाद का नारा लिखवा दिया। साथ ही प्रशासन द्वारा लगाई गई नोटिस के ऊपर भी लाल रंग से पेंट करवा दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पेंटर को पैसा देने की बात भी कही। उन्होने मौके पर पहुंचे ACP गोमती नगर से भी कटाक्ष करते हुए कहा कि कब तक यहां खड़े रहोगे। एक दिन दो दिन या फिर 6 महीने। इसके बाद अखिलेश ने कहा कि टीनशेड लगाकर सरकार कुछ तो छिपाना चाह रही है। यह किसी महापुरुष का सम्मान क्यों नहीं करने दे रहे हैं। वह भी महान समाजवादी नेता जयप्रकाश जी की जयंती पर। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि सरकार इसे बेचना चाहती हो।

सुबह 10 बजे दोबारा आएंगे- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि वह सुबह 10 बजे दोबारा यहां आएंगे और अपने नेता को श्रद्धांजलि देंगे। सूत्रों का कहना है कि सुबह शहर में बड़ी राजनीतिक हलचल हो सकती है। माना जा रहा है कि कल अखिलेश यादव को यहां पहुंचने से रोकने के लिए विक्रमादित्य मार्ग स्थित उनके आवास के बाहर पुलिस बैरिकेडिंग कर उन्हें घर में रोक सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि कल 1090 चौराहे से लेकर JPNIC और आसपास के इलाके को भी सील किया जा सकता है। सपा से जुड़े विश्वस्त सूत्र ने कहा कि कल अखिलेश अपनी गिरफ्तारी भी दे सकते हैं। इधर देर रात अचानक अखिलेश के JPNIC पहुंचने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि कल बड़ी संख्या में सपा नेता और कार्यकर्ता भी JPNIC के आसपास एकत्र होने का प्रयास करेंगे।

सपा बोली- तानाशाहों के आगे झुकेंगे नहीं

गुरुवार की शाम JPNIC गेट सील करने के मामले में सपा अब प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई है। समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया कि "लोकतंत्र पर निरंतर कर रही प्रहार, निकम्मी भाजपा सरकार।" यूपी सरकार द्वारा लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की जयंती पर उनके नाम पर बने JPNIC पर दुबारा ताला लगाने का प्रयास, अत्यंत निंदनीय। जय प्रकाश नारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण न करने देना भाजपा की गंदी राजनीति को दर्शाता है। इस जनविरोधी सरकार ने लखनऊ में बने JPNIC जैसे विकास कार्य को बरबाद करके महापुरुषों का अपमान किया है।समाजवादी इन तानाशाहों के आगे झुकेंगे नहीं !

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story