×

Lucknow Ka Mausam 17 September 2023: लखनऊ में बादलों से संडे हुआ मस्त, घुमक्कड़ी का है शौक तो छाता लेकर निकलें

Lucknow Ka Mausam 17 September 2023: लखनऊ के आसमान में रविवार को भी बादलों का प्रभाव दिखने की उम्मीद है। बरसात की भी संभावना जाहिर की गई है।

aman
Written By aman
Published on: 17 Sep 2023 1:32 AM GMT
Lucknow Ka Mausam
X

Lucknow Ka Mausam (Social Media)

Lucknow Ka Mausam 17 September 2023: यूपी में एक बार फिर मानसून ने रफ़्तार पकड़ी है। राजधानी लखनऊ के आसमान में भी सुबह से बादल छाए हुए हैं। प्रदेश के कई जिलों में ठंडी हवाओं के साथ अच्छी बारिश देखने को मिली है। विभाग की मानें तो शनिवार से मौसम में हुए बदलावों आगामी दिनों में भी नजर आएगा। बूंदाबांदी अधिकतम और न्यूनतम तापमान को नीचे ले गई है, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से कुछ हद तक राहत मिली।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि, आने वाले दिनों में कुछ उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर बारिश के आसार हैं। बरसात का ये दौर 21 सितंबर तक जारी रहेगा। हालांकि, प्रदेश के किसी हिस्से में मूसलाधार बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। भले ही बहुत अधिक बारिश नहीं हुई है, मगर किसानों के चेहरे जरूर खिले हैं।

लखनऊ में आज भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में लखनऊ में एक बार फिर जोरदार बारिश हो सकती है। राजधानी में रविवार को भी अच्छी बारिश की उम्मीद जाहिर की गई है। शहर के आसमान में सुबह से ही बादलों का आना-जाना लगा रहेगा। दिन चढ़ने के साथ हल्की धूप भी अपनी उपस्थिति दिखा सकती है। लेकिन, उसका होना न होना मौसम पर कोई फर्क नहीं डालेगा। कुल मिलाकर कहें तो वीकेंड मस्त रहने वाला है। आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो ये बेहतर मौका है। 17 सितंबर को दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। दिन में बारिश के 70 प्रतिशत चांस हैं, जबकि देर रात तेज बरसात का पूर्वानुमान है।

17 से 21 सितंबर तक कैसा रहेगा मौसम?

लखनऊ स्थित मौसम विभाग ने 17 से 21 सितंबर के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश की अपेक्षा पश्चिमी हिस्से में कम बारिश की संभावना जाहिर की है। हालांकि, रविवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिरने की आशंका है। कहीं-कहीं हल्की फुल्की बारिश हो सकती है।

संडे हुआ सुहाना, घूमने के लिए मौसम मुफीद

लखनऊ का मौसम सुहावना हो गया है। बादलों की आवाजाही और हवाएं चलने से राजधानी का मौसम खुशगवार है। अगर, आप घुमक्कड़ी का है शौक रखते हैं तो वीकेंड पर घूमने-फिरने निकल सकते हैं। हालांकि, तेज बारिश के आसार नहीं हैं बावजूद एहतियातन आप छाता तो लेकर निकल ही सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story