TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow News : पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या का खुलासा, पुलिस ने मुठभेड़ में तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Lucknow News : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों सेवानिवृत्त आईएएस अफसर देवेन्द्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर दी गई थी, पुलिस ने मंगलवार को इस मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Rajnish Verma
Published on: 28 May 2024 11:31 AM GMT (Updated on: 28 May 2024 12:18 PM GMT)
Lucknow News : पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या का खुलासा, पुलिस ने मुठभेड़ में तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
X

Lucknow News : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों सेवानिवृत्त आईएएस अफसर देवेन्द्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर दी गई थी, पुलिस ने मंगलवार को इस मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो ड्राइवर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व आईएएस के ड्राइवर अखिलेश ने इस पूरे हत्याकांड की साजिश रची है। लखनऊ की इंदिरा नगर क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम मुठभेड़ में शामिल थी।

जानकारी के मुताबिक, सेवानिवृत्त आईएएस देवेन्द्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए दोनों ड्राइवर अखिलेश, रवि सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त स्कूटी को भी बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की साजिश पूर्व आईएएस देवेद्र दुबे के ड्राइवर अखिलेश ने रची थी। मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी अखिलेश को गोली लगी है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लूट के इरादे से की गई हत्या

पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने लूट के इरादे से हत्या की थी। घटना के वक्त आरोपी रवि गाड़ी में देवेन्द्र नाथ दुबे को गोल्फ क्लब लेकर गया था, दूसरा ड्राइवर अखिलेश अपने साथी रंजीत के साथ घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया था। पूर्व आईएएस की पत्नी ने ड्राइवर अखिलेश को ही देखकर घर का गेट खोला था। इसके बाद अखिलेश ने रंजीत के साथ मिलकर मोहिनी की गला दबाकर हत्या कर दी थी और घर में रखी ज्वैलरी को लेकर फरार हो गए थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गई ज्वैलरी को बरामद कर लिया है।

बता दें कि बीते 25 मई को सुबह लगभग सात बजे पूर्व आईएएस देवेंद्र दुबे गोल्फ खेलने के लिए गोल्फ क्लब गए थे। गोल्फ खेलने के बाद वापस अपने घर लगभग 10 बजे लौटे, तब घर में दरवाजे खुले पड़े थे। उनकी पत्नी मोहिनी दुबे किचन व स्टोर रूम के पास पड़ी हुई थीं। घटना की सूचना पाकर गाज़ीपुर पुलिस, डीसीपी ईस्ट के साथ जॉइंट पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने ड्राइवर, माली, नौकरानी और दूधवाले से से पूछताछ की थी। पूछताछ बाद पता चला था कि वारदात से पहले अच्छे से रेकी की गई होगी। यही नहीं, आरोपियों ने अपने साथ घर में लगे सीसीटीवी का डीवीआर ले गए थे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story