Lucknow Crime: मलिहाबाद में गौ-कश का पुलिस ने किया एनकाउंटर, पैर में मारी गोली

Lucknow Crime: पुलिस ने गौ-कश के आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान गोली मारी है।

Santosh Tiwari
Published on: 4 Oct 2024 4:08 AM GMT
Lucknow News
X

एडीसीपी वेस्ट विश्वजीत श्रीवास्तव ने दी जानकारी 

Lucknow Crime: मलिहाबाद इलाके में पुलिस ने देर रात गौ कश का एनकाउंटर किया है। बड़ी गढ़ी के पास हुई मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने 30 सितम्बर को क्षेत्र के ही कनार गांव के पास झाड़ियों में एक गोवंश की हत्या कर दी थी। बीती देर रात मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी बड़ी गढ़ी गांव के पास कार से घूम रहा है। इसी सूचना पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया। चेकिंग में आरोपी कार से आता दिखा। पुलिस ने जब रोकना चाहा तो आरोपी ने गोली चला दी। जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है। फिलहाल इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी की पहचान हरदोई जिले के संडीला निवासी इश्तियाक पुत्र अब्बास के रूप में हुई है।

ग्रामीणों ने जताया था विरोध

30 सितम्बर को कनार गांव के पास झाड़ियों में गोवंश की हत्या कर शव फेंका गया था। इसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में एकत्र होकर ग्रामीणों ने विरोध जताया। उन्होंने आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई करने की मांग भी की थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया और अवशेषों को कब्जे में लिया था। बीती देर रात मुखबिर ने पुलिस को बताया कि आरोपी और उसके कुछ साथी बड़ी गढ़ी गांव के पास वैगन आर कार से घूम रहे हैं। वह किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। सूचना की तस्दीक करते हुए पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इस बीच आरोपी और उसके साथी आते दिखे। पुलिस ने जब उनकी गाड़ी रोकनी चाही तो उन्होंने फायर शुरू दिए। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दी। इस बीच अंधेरे का फायदा उठाकर अन्य आरोपी भाग गए जबकि एक आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में गोली मारी। गोली उसके पैर में लगी है। घायल आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही मामले की तफ्तीश की जा रही है।

हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामदगी का दावा

पुलिस ने आरोपी के पास से गौकशी में इस्तेमाल किए गए चापड़, चाकू और पेचकस बरामद किए हैं। साथ ही एक कार को भी सीज किया गया है। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने आरोपी के पास से खोखा और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इलाज के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा। यह एनकाउंटर मलिहाबाद थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त रूप से किया है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story