×

School Closed in UP: आठवीं तक के स्कूलों की फिर बढ़ी छुट्टियां, ठंड को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

School Closed in UP: लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने 19 और 20 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी किये हैं। स्कूलों को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

aman
Report aman
Published on: 18 Jan 2024 3:23 PM GMT (Updated on: 18 Jan 2024 3:31 PM GMT)
School Closed in UP
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

School Holiday in UP : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बढ़ती ठंड के मद्देनजर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (DM Suryapal Gangwar) ने 19 और 20 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। डीएम के आदेश के बाद कक्षा 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी फिर बढ़ गई है।

सभी बोर्ड के सरकारी और निजी स्कूलों में 20 जनवरी तक अवकाश रहेगा। नर्सरी से 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों की 19 और 20 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। 21 जनवरी को रविवार है और 22 जनवरी को पहले से सार्वजनिक अवकाश घोषित हो चुका है। इसका मतलब है कि, 23 जनवरी से ही स्कूल खुल पाएंगे।

23 जनवरी से स्कूल विधिवत खुलेंगे !

अगर, ठंड के यही हालात रहे तो उसी अनुरूप फैसला लिया जाएगा। आज के आदेश के बाद यही उम्मीद है कि, 23 जनवरी से स्कूल विधिवत खुलेंगे। कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए जिन स्कूलों में कक्षाएं संचालित की जा रही हैं, उनका समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच रहेगा। स्कूल खुलने पर इन कक्षाओं में ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा गया है।

ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर सकते हैं

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 19 और 20 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का निर्देश जारी करते हुए स्कूलों को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। स्कूल अवकाश में अपनी सुविधा के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर सकते हैं। ये छुट्टियां केवल विद्यार्थियों के लिए है। शिक्षक और कर्मचारियों को लेकर स्कूल प्रबंधन को फैसला लेना है।




aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story