×

Lucknow Traffic Alert: सावधान लखनऊ! 29 को घंटो तक फँसेंगे जाम में, Ind Vs Eng मैच से पहले देखें ट्रैफिक रिपोर्ट

Lucknow Traffic Alert: लखनऊ प्रशासन स्थिति को भांपते हुए अभी से इसकी तैयारियों में जुट गया है। उस दिन दर्शकों की उमड़ने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करना पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। सबसे बड़ा चैलेंज ट्रैफिक को लेकर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Oct 2023 2:43 AM GMT (Updated on: 22 Oct 2023 3:30 AM GMT)
Lucknow Traffic Alert
X

Lucknow Traffic Alert (Social Media)

Lucknow Traffic Alert: देश में इन दिनों आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन चल रहा है। क्रिकेट के इस महापर्व को लेकर खेलप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। राजधानी लखनऊ में भी विश्व कप के कुछ मैच खेले जा रहे हैं। इनमें सबसे अहम मुकाबला है – भारत और इंग्लैंड का, जिसका क्रिकेट फैंस को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। 29 अक्टूबर को खेले जाने वाले इस मैच को देखने को लेकर फैंस में टिकट खरीदने की आपाधपी मची हुई है। अनुमान है कि इस दिनों लखनऊ की सड़कों पर खेलप्रेमियों का हुजूम उमड़ सकता है।

लखनऊ प्रशासन स्थिति को भांपते हुए अभी से इसकी तैयारियों में जुट गया है। उस दिन दर्शकों की उमड़ने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करना पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। सबसे बड़ा चैलेंज ट्रैफिक को लेकर है। बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग के अफसरों के साथ बैठक की, जिसमें कुछ अहम निर्णय लिए गए।

शहीद पथ पर रोडवेज की बसों का संचलान रहेगा बंद

इकाना स्टेडियम में 29 अक्टूबर को भारत-इंग्लैंड मैच को देखते हुए तय हुआ कि उस दिन शहीद पथ पर रोडवेज की बसों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। सिटी बस व ऑटो शहीद पथ से होते हुए स्टेडियम तक जा सकेंगे पर इन्हें स्टेडियम से 500 मीटर दूर पर ही रोक लिया जाएगा। यहीं सवारी उतार कर इन्हें लौटा दिया जाएगा। मैच के दिन सिटी बस और ऑटो के ठहराव को पुलिस निर्धारित करेगी।

मैच के दिन मनचाहे स्थान पर ऑटो व बसें सवारी नहीं उतार सकेंगी। दोनों टीमों को जब स्टेडियम से होटल और होटल से स्टेडियम ले जाया जाएगा उस दौरान रास्ता पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। जेसीपी कानून व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि शहीद पथ पर इकाना स्टेडियम के आसपास अस्थायी व्यू कटर लगाए जाएंगे। मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों से अपील की गई है कि वे शहीद पथ पर रांग साइड चलने की कोशिश न करें।

स्टेडियम के आसपास बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

29 अक्टूबर को होने वाले हाईप्रोफाइल मुकाबले को देखते हुए इकाना स्टेडियम के आसपास सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। इसके लिए दूसरे जिलों से काफी संख्या में पुलिसबल के अलावा एटीएस कमांडो व निजी सुरक्षा एजेंसियों के कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। जेसीपी उपेंद्र अग्रवाल ने स्टेडियम के आसपास रह रहे लोगों से मैच के दिन जरूरी काम होने पर ही घर से निकलने की अपील की है ताकि अनावश्यक भीड़ से बचा जा सके।

बता दें कि लखनऊ में होने जा रहे इस मुकाबले को देखने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की आने की भी चर्चा है। इस वजह से मैच अहम हो गया है। राजधानी के होटलों में कमरे नहीं मिल रहे और जो हैं भी उनका किराया आसमान छू रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story