×

Lucknow Traffic News: सावधान! मूर्ति विसर्जन शोभा यात्रा के चलते इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन, देखें लिस्ट

Lucknow Traffic News: टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा से मकबरा रोड की ओर से सामान्य यातायात परिवर्तन चौक की ओर नही नहीं जा सकेगा। यह यातायात कैसरबाग बस अड्डा या सीडीआरआई तिराहा, क्लार्क अवध, चिरैयाझील होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 23 Oct 2023 11:11 AM GMT
Lucknow Traffic Diversion
X

Lucknow Traffic Diversion (Photo-Social Media)

Lucknow Traffic News: यदि आप लखनऊ में रहते हैं तो सावधान हो जाएं! क्योंकि 24 और 25 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दुर्गा प्रतिमाओं के शोभा यात्रा/विसर्जन के मद्देनजर यातायात सुविधाओं के निर्बाध आवागमन हेतु सुविधानुसार कई मार्गों पर डायवर्जन रहेगा। अत: यदि आप भी इन रास्तों से निकलने का प्लान बना रहे हैं तो सतर्क हो जाएं, नहीं तो जाम में फंस सकते हैं और चालानी कार्रवाई भी हो सकती है।

इन मार्गों पर रहेगा यातायात डायवर्जन

1- अयोध्या की तरफ से कैसरबाग जाने वाली रोडवेज बसों को कमता तिराहे से गोमतीनगर की तरफ मोड़ दिया जायेगा। यहां से वह अपने गन्तब्य स्थान- समता मूलक, गॉधीसेतु, पीएनटी, संकल्प वाटिका, चिरैयाझील, क्लार्क अवध के पीछे से सीडीआरआई होते हुए कैसरबाग आ-जा सकेंगे।

2- सीतापुर रोड से कैसरबाग आने वाली रोडवेज/सिटी बसें मड़ियॉंव, पुरनिया/डालीगंज रेलवे क्रासिंग, पक्का पुल, शाहमीना, डालीगंज पुल, सीडीआरआई होते हुये कैसरबाग जायेगीं। वापसी में सभी यातायात बलरामपुर ढाल, शहीद स्मारक होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।

3- चौक, शाहमीना तिराहा, डालीगंज पुल, कैसरबाग की ओर से आने वाला सामान्य यातायात क्लार्क अवध तिराहे से सीधे सुभाष चौराहा होकर नहीं जा सकेगा। यह यातायात क्लार्क अवध तिराहे से चिरैयाझील, सहारागंज या संकल्प वाटिका होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

4- डालीगंज पुल इक्का तॉंगा स्टैण्ड से आने वाला यातायात गोमती नदी बंधा होकर झूलेलाल पार्क की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात गोमती नदी पुल पार कर डालीगंज पुल या आईटी चौराहा की ओर से अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

5- टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा से मकबरा रोड की ओर से सामान्य यातायात परिवर्तन चौक की ओर नही नहीं जा सकेगा। यह यातायात कैसरबाग बस अड्डा या सीडीआरआई तिराहा, क्लार्क अवध, चिरैयाझील होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

6- निराला नगर की ओर से आने वाला यातायात आईटी चौराहा से विश्वविद्यालय मार्ग, हनुमान सेतु होते हुए सुभाष चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात आईटी चौराहा से बायें/दाहिने मुडकर समथर पेट्रोल पम्प होते हुए निशातगंज/डालीगंज पुल से अपने गन्तब्य को जा सकेगा।

7- हजरतगंज चौराहा एवं परिवर्तन चौक की ओर से आने वाला यातायात सुभाष चौराहा से हनुमान सेतु होकर आईटी चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात मकबरा रोड, टेलीफोन एक्सचेन्ज, सीडीआरआई, डालीगंज पुल या क्लार्क अवध, चिरैयाझील से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

8- हनुमान सेतु नदवा बन्धा तिराहे से नदवा बन्धा रोड झूलेलाल पार्क की ओर सामान्य यातायात नही जा सकेगा। बल्कि यह यातायात आईटी चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

9- महाराणा प्रताप चौराहे से हिवेट रोड़ बंगाली क्लब की ओर नही जा सकेगा। बल्कि यह यातायात बर्लिंग्टन चौराहा या बांस मण्डी चौराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेगा।

इन परिस्थितियों में प्रतिबंधित मार्गों का भी प्रयोग कर सकेंगे

किसी जन-समान्य की चिकित्सकीय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के आभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन इत्यादि को ट्रैफिक पुलिस/स्थानीय पुलिस द्वारा दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन/जुलूस/शोभा यात्रा के दौरान अनुमन्य रहेगा। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर-9454405155 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story