×

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ में आज और कल रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, इधर से निकलें

Lucknow Traffic Diversion: महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के पर्व पर राजधानी के सभी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी, इसी को ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था (Lucknow Traffic Diversion) में बदलाव किया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 7 March 2024 2:10 AM GMT
Lucknow Traffic Diversion
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow Traffic Diversion: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में आज और कल यानि कि ( 07 मार्च से 08 मार्च) तक यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। यदि आप भी इन इलाकों में जानें की सोच रहें तो एक बार लखनऊ यातायात पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) को जरूर पढ़ लें नहीं तो घंटों जाम के झाम से जूझना पढ़ सकता हैं। दरअसल, महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के पर्व पर राजधानी के सभी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी, इसी को ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था (Lucknow Traffic Diversion) में बदलाव किया गया है, ताकि भक्तों के साथ-साथ वहान चालकों को दिक्तों को सामना न करना पड़े।

जानें कहां से जा सकेंगे, कहां से नहीं?

1. डालीगंज इक्का तांगा स्टैण्ड चौराहा से सामान्य यातायात मनकामेश्वर मंदिर बन्धा रोड़ होते हुए हनुमान सेतु मंदिर तिराहे की ओर नही जा सकेगा, बल्कि यह यातायात आईटी चौराहा या डालीगंज पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

2. मनकामेश्वर मंदिर ढाल तिराहे से किसी प्रकार का यातायात मनकामेश्वर मंदिर की ओर नहीं जा सकेगा।

3. नदवा बन्धा तिराहे से मनकामेश्वर मंदिर की ओर यातायात नही जा सकेगा बल्कि यह यातायात आईटी चौराहा अथवा सुभाष चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

4. बुद्धेश्वर चौराहा की तरफ से बुद्धेश्वर मंदिर की ओर समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेगा। बल्कि यह यातायात बुद्धेश्वर ओवरब्रिज के ऊपर से होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

5.पाल तिराहा की तरफ से बुद्धेश्वर चौराहा की ओर समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेगा।

6. आगरा एक्सप्रेस वे की तरफ से सीतापुर रोड की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के वाहन मोहान मोड़ से तिकोनिया तिराहा से बुद्धेश्वर ओवरब्रिज के ऊपर से होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

7. दुबग्गा तिराहा की तरफ से तिकोनिया तिराहा / बाराबिरवा चौराहा की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के वाहन बुद्धेश्वर ओवरब्रिज के ऊपर से होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

8. बाराबिरवा चौराहा / मानकनगर की तरफ से सीतापुर रोड / दुबग्गा की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के वाहन बुद्धेश्वर ओवरब्रिज के ऊपर से होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

इन वाहनों पर नहीं लागू होगा डायवर्जन

सामान्य यातायात के लिए प्रदान किए गए डायवर्जन मार्ग के अतिरिक्त यदि किसी जन-सामान्य की चिकित्सकीय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के अभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स, फायर सर्विस, स्कूल वाहन, शव वाहन अग्निशमन वाहन इत्यादि आकस्मिक सेवा से जुड़े वाहनों को ट्रैफिक पुलिस-स्थानीय पुलिस द्वारा वीआईपी कार्यक्रम के दौरान अनुमन्य रहेगा। इसके लिए ट्रैफिक कंटोल नंबर-9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story