×

Lucknow Traffic: लखनऊ में वकीलों का हिसंक प्रदर्शन, थमा शहर, इन जगहों पर लगा भीषण जाम

UP Lawyers Protest: पुलिस और वकीलों के बीच हुई इस हिंसक झपड में कवरेज में शामिल कई मीडिया कर्मियों की पीटने की खबर है। एक मीडिया कर्मी ने बताया कि विरोध प्रदर्शन को कवर करने आए वकीलों ने मीडिया कर्मी को पीटा है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 14 Sep 2023 10:09 AM GMT
Lucknow Traffic
X

Lucknow Traffic (Photo: Ashutosh Tripathi)

UP Lawyers Protest: हापुड़ में वकीलों की हुई पिटाई के शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन बीते कई दिनों से राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में जारी है और थमने का नाम नहीं ले रहा है। लखनऊ में वकीलों ने गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर तो यह प्रदर्शन आज हिंसक हो गया। प्रदर्शनकारी वकील जैसे ही लखनऊ के परिवर्तन चौके अपना विरोध जताने के लिए आगे बढ़े तो उन्हें पुलिस ने रोकने के कोशिश की। इस बीच यह विरोध प्रदर्शन हिंसक झपड में तब्दील हो गया। पुलिस और वकीलों के बीच हुई इस हिंसक झपड में कवरेज में शामिल कई मीडिया कर्मियों की पीटने की खबर है। प्रदर्शन को कवर रहे है एक मीडिया कर्मी ने बताया कि विरोध प्रदर्शन को कवर करने जाए वकीलों ने मीडिया कर्मी को पीटा है। परिवर्तन चौक में हुए इस विरोध प्रदर्शन के असर से पूरा शहर प्रभावित हुआ है। वकीलों के प्रदर्शन से शहर की मुख्य सड़कें जाम हो गई हैं, जिस वजह से कई जगह भीषण जाम लगा हुआ है।

लखनऊ के इन जगहों पर लगा भीषण जमा

ऐसे में अगर आप लखनऊ में किसी काम के लिए निकल रहे हैं तो इन रास्तों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यहां पर विरोध प्रदर्शन की वजह से भीषण जाम लगा हुआ है। विरोध प्रदर्शन की वजह से लखनऊ की जो चौक चौराहे व सड़कें प्रभावित हुई हैं, उसमें हनुमान सेतु, केडी सिंह बाबू, परिवर्तन चौक, डालीगंज आईटी चौराहा, विधानसभा रोड, हजरतगंज मार्ग और सिकंदराबाद रोड जमा से प्रभावित है। लोग इन मार्ग पर जमा की वजह से फंसे हुए हैं। उमस भरी वाली गर्मी से परेशान हो रहे हैं और सरकार व प्रदर्शनकारियों को खरी-खोटी सुनाई। 3.10 बजे खबर लिखे जाने तक इन स्थानों में भीषण जाम लगा हुआ है और लोग घंटों से जम में जूझ रहे हैं।

राहगीर ने सुनाई वकीलों और पुसिल को खरी खोटी

आईटी चौराहे पर लगे जमा में फंसे एक व्यक्ति ने कहा कि प्रदर्शन चाहे जिसका हो, पसीना आम आदमी को पड़ता है। मेरा इस प्रदर्शन के क्या लेना देना है, लेकिन फिर भी मैंन पीस रहा हूं। जब प्रदर्शन की संभावना थी तो पुलिस को पहले से उचित इंतजाम करने चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं किया, जिसकी वजह से आज इस प्रदर्शन की वजह से जमा में फंसा हर व्यक्ति परेशान हो रहा है। उसने कहा कि किसी को लोगों और देश की चिंता नहीं है, सब अपना अपना देख रहे हैं। मुझे किसी जरूरी काम वजह से कहीं जाना था, लेकिन जमा में फसां हूं। अब समय पूरा हो गया तो वापस घर जाऊंगा।

योगी का पुतला फूंकने में वकील सफल

वकीलों का सीएम योगी का पुतला फूंक कर प्रदर्शन करना पहले से तय था, इसलिए परिवर्तन चौराहे पर पहले से ही पुलिस बल भारी संख्या में तैनात था और चौराहे की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया था। वकीलों की बीच सुबह सहमति बनी। इसमें यह हुआ कि आज विरोध प्रदर्शन में सीएम योगी का पुतला फूंका जाएगा। दोपहर करीब 1.30 बजे ग्लोब पार्क वाले तिराहा पर बड़ी संख्या में वकील इकट्‌ठा होने लगे। देखते ही देखते 800 से अधिक संख्या में वकील इक्ट्ठा हो गए। इस बीच एक वकील का गुट योगी का पुलता लेकर पहुंचा। जैसे ही पुलिस ने पुतला छीनने का प्रयास किया, उससे पहले वकीलों ने सीएम के पुतले में आग लगा दी। फिर पुलिस ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story