×

Lucknow University: इंजीनियरिंग विभाग के 16 विद्यार्थियों को नौकरी, स्कोलर और कोडयंग जैसी कंपनियों में चयनित

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवं तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में 16 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हुआ।

Abhishek Mishra
Written By Abhishek Mishra
Published on: 17 Jan 2024 12:53 PM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 12:58 PM GMT)
Lucknow news
X

lucknow University campus drive  source ; social media 

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवं तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में 16 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हुआ। लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवं तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि बीटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र शिवम मिश्रा का चयन जेनिसिस वर्चुय कंपनी मे सॉफ्टवेयर डेवलपर इंजीनियर पद पर 8 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ है।



स्कोलर और कोडयंग जैसी कंपनियों में छात्र चयनित

बीटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के 9 छात्र-छात्राओं का स्कोलर कंपनी में चयन हुआ है। जिनमें अक्षिता सिंह, साक्षी श्रीवास्तव, वरीशा राहत, अन्नू शुक्ला, नंदलाल कुशवाहा, अक्सा खान, जान्हवी सिंह, आकांक्षा कुशवाहा और अंजलि सिंह शामिल हैं। बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के मोहम्मद सैफ माजिद, राज हंस शर्मा, समृद्धि श्रीवास्तव, राहुल सिंह और कार्तिकेय पांडेय का चयन बिजनेस डेवलपमेंट ट्रेनी के पद पर हुआ। कंपनी ने छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग के दौरान 18000 रूपये प्रति माह और 15000 रुपये इंसेन्टिव देने को कहा है। ट्रेनिंग के बाद छात्रों को 9 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर किया जाएगा। बीटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की छात्रा रिया मिश्रा का चयन कोडयंग कंपनी मे इंटरनेशनल सेल्स स्पेशलिस्ट के पद पर 7 लाख 36 हजार प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ है।

कुलपति ने विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं

प्लेसमेंट ड्राइव में चयनित छात्रों को लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कुलपति ने छात्र-छात्राओं को लक्ष्य के प्रति इमानदार रहने की सलाह दी। संकाय के डीन प्रो. ए.के. सिंह ने भी सभी चयनितों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

24 को छूटी परीक्षा दे सकते हैं एलएलबी के छात्र

एलएलबी तृतीय सेमेस्टर और एलएलबी पांचवें सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं इंटर्नशिप विषय की छूटी परीक्षा 24 जनवरी को दे सकते हैं। जिन छात्र-छात्राओं की इंटर्नशिप विषय की परीक्षा किसी वजह से छूट गई है। वे विधि संकाय के ऑफ़िस में 23 जनवरी तक आवेदन कर परीक्षा दे सकते हैं। इंटर्नशिप विषय की परीक्षा विधि संकाय में 24 जनवरी को सुबह 10 बजे होगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story