×

LU 66th Convocation: दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने की शिरकत, मेधावियों को 107 मेडल; 43,398 स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

Lucknow News: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 101 मेधावियों को 107 मेडल और पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस बार दीक्षांत में करीब 53 हजार डिग्रियां भी प्रदान की गयी।

Snigdha Singh
Written By Snigdha Singh
Published on: 6 Dec 2023 8:30 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2023 9:36 AM GMT)
LU 66th Convocation
X

LU 66th Convocation (Newstrack: Ashutosh Tripathi) 

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में गुरुवार को 66वें दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। विश्वविद्यालय कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दीक्षांत समारोह में मुख्य अथिति में मौजूद रहीं और इस दौरान राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को मेडल प्रदान किए। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के हाथों से 101 मेधावी 192 मेडल और पुरस्कार से सम्मानित हुए। इसके अलावा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व डीजी आईसीएमआर, चीफ, कार्डियोथोरिसक सर्जरी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली पद्मश्री प्रो. बलराम भार्गव उपस्थित रहे। बता दें कि एलयू के 66वें दीक्षांत समारोह करीब 53 हजार डिग्रियां भी प्रदान की गयी।

इन छात्रों को मिला गोल्ड मेडल

दीक्षांत समारोह में सोशल वर्क की छात्रा रिद्धिमा कात्यायन मिश्रा और रेशम देवी मौर्य गोल्ड मेडल, श्री विशंभर नाथ गोल्ड दर्शनशास्त्र की संचिता शर्मा को मिला। डॉ. इंद्रजीत सिंह गोल्ड मेडल एमए एंथ्रोपॉलिजी छात्रा सुनिधि चौरसिया को मिला। छात्र शिवम मिश्रा को दो गोल्ड मेडल मिले, जिसमें अतुल माहेश्वरी मेमोरियल गोल्ड और श्री प्रेम मुक्ता गोल्ड मेडल शामिल था।


कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने की। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10.30 बजे से हुई। इस अवसर राज्यपाल के साथ लविवि के कुलपति प्रो आलोक राय भी मौजूद रहे।


कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने इस मौक़े पर कहा कि मुझे खुशी हुई कि इतनी लड़कियों ने मेडल हासिल किया। लड़कियाँ दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने पिछड़े क्षेत्रों के बच्चियों और महिलाओं को आगे लाने के लिये प्रेरित किया।


लखनऊ विवि के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने छात्र छात्राओं को शुभकामनायें दी।


छात्र-छात्रायें मेडल पाकर खुशी जाहिर की। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय विवि के प्रोफ़ेसरों और माता पिता को दिया। इसके साथ उन्होंने अपनी भविष्य की योजनाओं को भी साझा किया।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story